ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हुई पत्थरबाजी पर हरभजन सिंह का निकला गुस्सा, शेयर किया वीडियो

Pakistan में Gurudwara को उजाड़ने की धमकी पर Harbhajan ने Imran से कही ये बड़ी बात । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित सिख धर्म के पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारा में शुक्रवार हुए हमले और सिख समुदाय के लिए खतरे को लेकर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी गुरुद्वारे पर हमले पर नाराजगी जताई है। हरभजन सिंह ने एक वीडियो ट्वीट किया और इस घटना पर खेद व्यक्त किया। हरभजन ने इस वीडियो को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग किया है। इस वीडियो में देखा गया है कि मोहम्मद हसन नाम का एक शख्स पाकिस्तानी मुसलमानों को ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों के खिलाफ भड़का रहा है।

शोएब अख्तर बोले- ये भारतीय क्रिकेटर है सबसे अच्छा इंसान, करता है सबकी मदद

हरभजन ने जाहिर की नाराजगी

हरभजन ने जाहिर की नाराजगी

वीडियो में यह व्यक्ति वहां रहने वाले सिख समुदाय के लोगों को बाहर निकालने की बात करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि यह व्यक्ति यहां गुरुद्वारे के विध्वंस की अपील कर रहा है। हरभजन सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा, "पता नहीं कुछ लोगों के साथ क्या समस्या है, कि वे शांति से नहीं रह सकते। मुझे नहीं पता .... मोहम्मद हसन ननकाना साहिब गुरु को ध्वस्त करने और उस साइट पर मस्जिद बनाने की बात कर रहे हैं। यह बहुत दुखद है।'

सिखों का है पवित्र धर्मस्थलों में से एक

सिखों का है पवित्र धर्मस्थलों में से एक

पाकिस्तान में सिखों पर निशाना साधने की आलोचना देशभर में हो रही है। भारत ने पाकिस्तान सरकार को सिख समुदाय को सुरक्षा देने के लिए कहा है साथ ही पवित्र गुरुद्वारे में अभद्रता और हमला करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। ननकाना साहिब सिखों के लिए पवित्र धर्मस्थलों में से एक है, जहां उनके प्रथम गुरु गुरुनानक देव का जन्म हुआ था।

कट्टरपंथियों ने लगाए सिख विरोधी नारे

बता दें कि कुछ मुस्लिमों ने शुक्रवार शाम गुरुद्वारे पर अचानक पथरबाजी करना शुरू कर दिया और वहां माैजूद सिखों को भगाना शुरू कर दिया। कट्टर मुस्लिों ने गुरुद्वारा ढहाने और शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा रखने की धमकी दी। कट्टरपंथियों ने सिख विरोधी नारे भी लगाए। दुनियाभर से हजारों हिन्दू, सिख गुरु पर्व से कुछ दिन पहले ननकाना साहिब पहुंचते हैं लेकिन अब यहां माहाैल खराब हो चुका है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 4, 2020, 17:24 [IST]
Other articles published on Jan 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X