किसान आंदोलन पर सिंगर रिहाना के ट्वीट से भड़के प्रज्ञान ओझा, कहा- बाहर वालों को नाक घुसेड़ने की जरूरत नहीं

Former Indian Cricketer Pragyan Ojha take dig on famous Singer Rihanna after she tweets for Farmers protest says Don't need an outsider poking her nose: नई दिल्ली। भारत में पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से जारी किसान आंदोलन ने मंगलवार को उस समय एक बार जोर पकड़ लिया जब अमेरिका की पॉप गायिका रिहाना (Rihanna) ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि हम लोग इस बारे मे क्यों बात नहीं कर रहे हैं। रिहाना (Rihanna) के इस ट्वीट के बाद भारतीय मीडिया में भूचाल आ गया, कई बॉलीवुड सितारों जैसे कंगना रानौत और दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने इस पर अपनी मिली जुली प्रतिक्रिया दी तो इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने भी इस मामले पर अपनी राय दी। इतना ही नहीं प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने इस मामले को लेकर रिहाना (Rihanna) को झाड़ भी लगाई और भारत के आंतरिक मामलों में अपनी नाक न घुसेड़ने की सलाह भी दे डाली।

IND vs ENG: किरण मोरे ने भारतीय टीम को दी चेतावनी, कहा- इंग्लैंड के खिलाफ न करें यह भूल

उल्लेखनीय है कि रिहाना (Rihanna) ने मंगलवार को सीएनएन की एक रिपोर्ट को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया जिसमें किसान आंदोलन के चलते दिल्ली के बॉर्डर से सटे इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद करने और पुलिस बढ़ाने की बात कही गई थी। रिहाना (Rihanna) ने इस रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा था कि हम इस बारे में क्यों बात नहीं कर रहे हैं।

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे ने खोला अपने शांत रहने का राज, बताया किस चीज से मिलती है मदद

बाहर वालों को बोलने की जरूरत नहीं

बाहर वालों को बोलने की जरूरत नहीं

वहीं प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लेते हुए इस मामले पर लिखा कि भारत जानता है कि उसके लिये किसान बहुत ज्यादा जरूरी है और बेहतर होगा कि वो हमारे देश के आंतरिक मामलों पर बोलने से बचें। भारत के लिये 24 टेस्ट, 18 वनडे और 6 टी20 मैच खेल चुके प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने रिहाना (Rihanna) के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए यह बात लिखी।

उन्होंने लिखा,'मेरा देश जानता है कि वहां के किसान उसके लिये क्या मायने रखते हैं और हमें उन पर गर्व है। मुझे विश्वास है कि उनके मुद्दों को जल्द सुलझा लिया जायेगा, लेकिन इसके लिये किसी बाहरी को हमारे मामलों में नाक घुसेड़ने की जरूरत नहीं है। यह हमारा आंतरिक मामला है।'

कंगना ने किसानों को बताया आतंकवादी

कंगना ने किसानों को बताया आतंकवादी

गौरतलब है कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के नेताओं की ओर से प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा और तोड़फोड़ के बाद से ही लगातार किसानों को बॉर्डर से खदेड़ने की कोशिश की जा रही है। इस रैली के दौरान किसानों ने लाल-किले में पहुंचकर अपना झंडा लहराया था और कुछ उपद्रवियों ने दिल्ली के कई इलाकों में तोड़ फोड़ भी की थी।

वहीं अक्सर ऐसे मामलों पर अपने बयानों के चलते विवाद में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रानौत ने भी रिहाना (Rihanna) के ट्वीट पर जवाब दिया और उन्हें भारत को टुकड़ों में बांटने की साजिश का हिस्सा करार दिया।

उन्होंने लिखा,'कोई इस बारे में इसलिये नहीं बात कर रहा क्योंकि वो किसान नहीं हैं बल्कि आतंकवादी हैं जो कि भारत को बांटने की फिराक में हैं, ताकि चीन उस नाजुक स्थिति का फायदा उठाकर इसे भी अमेरिका की तरह अपनी चीनी कॉलोनी में बदल सके। इस लिये अपना मुंह बंद करो बेवकूफ, हम अपने देश को तुम डम्मीज की तरह बिकने नहीं देंगे।'

लगभग 70 दिनों से चल रहा है किसानों का प्रदर्शन

लगभग 70 दिनों से चल रहा है किसानों का प्रदर्शन

वहीं कंगना रानौत के साथ सोशल मीडिया पर गर्मागर्म बहस का शिकार हो चुके एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरिज पर अमेरिकन सिंगर रिहाना (Rihanna) की कुछ तस्वीरें शेयर की जो कि उनके गीत रन दिस टाउन के साथ शेयर किया गया था।

आपको बता दें कि किसान पिछे साल 26 नवंबर से दिल्ली के नजदीक बॉर्डर पर जमा होकर शांतिपूर्ण तरीके से नये कृषि बिल कानून का विरोध कर रहे हैं और उन्हें सरकार से रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर सरकार और किसानों के बीच 11 से ज्यादा दौर की बात चीत हो चुकी है लेकिन 26 जनवरी को हुई हिंसक झड़प के बाद किसानों को लगातार हटाये जाने की कोशिश की जा रही है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 3, 2021, 13:59 [IST]
Other articles published on Feb 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X