विराट ही नहीं इस साल ये धाकड़ क्रिकेटर भी ला चुके हैं अपनी दुल्हनिया

Posted By:
Cricketer Who Tied The Knot In 2017 With The Love Of Their Lives

नई दिल्ली। ये साल भी पिछले साल की तरह क्रिकेटर्स के लिए काफी लकी रहा है। जहां पिछले साल युवराज सिंह, रविंद्र जडेजा, रॉबिन उथप्पा, इरफान पठान, धवल कुलकर्णी जैसे धाकड़ क्रिकेटर्स ने अपनी जीवन संगिनी चुनी थी तो वहीं इस साल भी कई क्रिकेटर शादी के बंधन में बंधे हैं। इस साल कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने अपने प्यार को शादी तक पहुंचाया और अपनी जीवन संगिनी के साथ शादी की। अब जब साल 2017 अपनी समाप्ति की और है ऐसे में हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल शादी के बंधन में बंधे। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों के कई क्रिकेटर्स ने इस साल शादी की है।

अकीला धनंजया

अकीला धनंजया

ये एक ऐसा नाम है जो अचानक सबके सामने आया और सभी को चौंका दिया। जी हां, इसी साल श्रीलंका के पल्लेकल में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका के गेंदबाज अकीला धनंजया ने भारतीय बल्लेबाजों की जमकर परीक्षा ली थी। धनंजया ने न केवल शानदार गेंदबाजी की बल्कि पांच भारतीय बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर पवेलियन भेज दिया था। धनंजया ने रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, केदार जाधव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को आउट कर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी थी। लेकिन आपको बता दें कि धनंजया एक दिन पहले ही अपना हनीमून छोड़कर श्रीलंकाई टीम में शामिल हुआ था। जब दूसरे वनडे में अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की खबर मिली तो वह शादी करने के बाद फौरन टीम के साथ जुड़ गए और एक दिन बाद घातक गेंदबाजी करके स्टार बन गए। धनंजय का जन्म कोलंबो से 30 किलोमीटर दूर पनडुरा शहर में हुआ था। धनंजय के पिता एक कारपेंटर थे। धनंजया ने नताली दक्षिणी से शादी की।

जेसन रॉय

जेसन रॉय

इंग्लैंड के इस धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय ने इसी साल 7 अक्टूबर को शादी की थी। जेसन रॉय ने अपनी गर्लफ्रेंड एली विंटर से शादी की। काफी समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद जेसन रॉय ने शादी कर ली। रॉय की शादी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुए थे।

जोश बटलर

जोश बटलर

जेसन रॉय के बाद इंग्लैंड के दूसरे ओपनर बल्लेबाज जोश बटलर ने भी शादी कर ली। बटलर की शादी काफी शांत तरीके से हुई। हालांकि इसमें इंग्लैंड टीम के स्टार प्लेयर शामिल हुए। बटलर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से बतौर ओपनर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी प्रेमिका क्लेयर रैटक्लिफ से इसी साल शादी की। इस मौके पर टेस्ट कप्तान जो रुट, पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी शामिल थे। स्टोक्स और रैटक्लिफ पिछले काफी समय से साथ थे उनके दो बच्चे भी हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के नियमित तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इसी साल शादी की है। भुवनेश्वर कुमार 23 नवंबर को शादी के बंधन में बंध गए। भुवी और नुपुर नागर की शादी मेरठ के होटल में हुई। बता दें कि नुपुर पेशे से इंजीनियर हैं और नोएडा में काम करती हैं। मेरठ के गंगानगर में रहने वाली नुपुर यूं तो भुवनेश्वर कुमार की पड़ोसी हैं मगर उनकी शुरुआती शिक्षा देहरादून में हुई।

जहीर खान

जहीर खान

जिस दिन भवनेश्वर कुमार ने शादी की ठीक उसी दिन जहीर खान ने भी कोर्ट मैरिज की। जी हां, टीम इंडिया के पूर्व तेज दिग्गज गेंदबाज जहीर खान ने अपनी प्रेमिका सागरिका घाटगे के साथ शादी की। दोनों ने मुंबई में सादे तरीके से कोर्ट मैरिज की। दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में थे और आए दिन उनके रोमांस की खबरें मीडिया की सुर्खियां बनती रहतीं। इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे जहीर ने आईपीएल-10 के बीच में ही सागरिका के साथ सगाई कर सबको चौंका दिया था।

विराट कोहली

विराट कोहली

विराट-अनुष्का की शादी को अगर साल की सबसे चर्चित शादी कहा जाए तो कम नहीं होगा। भारतीय सिनेमा जगत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों ने इटली के मिलान शहर में शादी कर ली। ये शादी पूरी तरह से पंजाबी रीति-रिवाज से हुई। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने ट्वीट के द्वारा इस खबर की पुष्टि की। दोनों कपल पिछले काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। इन दोनों की मुलाकात वर्ष 2013 में एक शैंपू की एड के दौरान हुई थी। बाद में इनकी जान पहचान बढ़ती गई और दोनों एक-दूसरे डेट करने लगे। वर्ष 2014 में इन दोनों के संबंधों का खुलासा हुआ और इसके बाद से विराट व अनुष्का कई मौकों पर साथ-साथ देखे जाने लगे।

Story first published: Wednesday, December 13, 2017, 14:06 [IST]
Other articles published on Dec 13, 2017
Please Wait while comments are loading...