CSK vs PBKS: डु प्लेसिस ने 55 गेंदों पर खेली 76 रनों की पारी, पंजाब को मिला 135 रनों का लक्ष्य

IPL 2021 CSK vs PBKS: Faf du Plessis Hits a monster 100M six off Arshdeep Singh | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः पिछले दो मैचों में लगातार हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में भी संघर्ष किया लेकिन फाफ डू प्लेसिस की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में मुश्किल पिच पर पंजाब किंग्स को 135 रनों का टारगेट देने में सफल रहे।

फाफ ने अंतिम ओवर में आउट होने से पहले 8 चौके व 2 छक्कों वाली पारी खेली जिसमें 55 गेंदों पर 76 रन बनाए गए। जडेजा ने फाफ के साथ साझेदारी करके बड़ा काम किया लेकिन निजी तौर पर कोई कमाल की पारी नहीं खेली। उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाए।

ऐसी पिचों पर गेंदबाजों के अक्सर मजे रहते हैं। शमी और हरप्रीत ने कसी हुई बॉलिंग की तो अर्शदीप और जोर्डन 2-2 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

चेन्नई की शुरुआत टॉस हारने के बाद काफी खराब रही क्योंकि पंजाब किंग्स ने उनको बैटिंग करने का न्योता दिया था। उनके रन बनाने वाले खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर शाहरुख खान के हाथों लपके गए जबकि अर्शदीप सिंह को यह विकेट मिला।

इसके बाद नंबर 3 पर आए मोईन अली को अर्शदीप ने खाता भी खोलने का मौका नहीं दिया और वे राहुल के हाथों लपके गए। सुरेश रैना की जगह पर खेल रहे रॉबिन उथप्पा भी कुछ खास नहीं कर पाए और वे 2 रनों के निजी स्कोर पर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर हरप्रीत बरार के हाथों लपके गए।

IPL में अगले साल खेलने पर महेंद्र सिंह धोनी ने फिर बुझाई पहेलियां, इस बार कही ये बातIPL में अगले साल खेलने पर महेंद्र सिंह धोनी ने फिर बुझाई पहेलियां, इस बार कही ये बात

एक छोर पर अपना विकेट बचाकर खेल रहे फाफ डु प्लेसिस ने सीएसके का एक और विकेट तेजी से गिरते हुए देखा जब अंबाती रायडू भी 4 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन के शिकार हुए। देखते-देखते 8.3 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने टॉप के 4 विकेट 42 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे।
इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आउट ऑफ फॉर्म महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए और उन्होंने साबित किया कि वे एक बल्लेबाज के तौर पर क्यों अब पूरी तरह से चूक गए हैं। धोनी ने संघर्ष कराती इस पिच पर जमकर संघर्ष किया जिसको रवि बिश्नोई ने क्लीन बोल्ड करके तोड़ा। धोनी ने पवेलियन लौटने से पहले 15 गेंदों पर 12 रनों की सुस्त पारी खेली जिसमें 2 चौके लगाए गए।

इसी बीच फाफ डू प्लेसिस स्ट्राइक रेट मेंटेन रखते हुए लगातार बल्लेबाजी करते रहे और उन्होंने एक और शानदार पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। पिच काफी मुश्किल थी और इस पर गेंद को टाइमिंग करना आसान नहीं था ऐसे में फाफ डू प्लेसिस का यह है अर्धशतक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी मायने रखता है।

रविंद्र जडेजा लगातार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नायाब प्रदर्शन करते जा रहे हैं और इसी तरह की निरंतरता वे T20 क्रिकेट में वर्ल्ड कप मौके पर दिखा पाए तो भारत के लिए बहुत अच्छा होगा। रविंद्र जडेजा ने डु प्लेसिस के साथ केवल 40 गेंदों पर ही 50 रनों की साझेदारी पूरी की और उसके बाद अंतिम ओवर में फाफ ने अपनी पारी का पहला छक्का भी लगाया जिसने चेन्नई की इनिंग को कुछ बूस्ट प्रदान किया। फाफ 55 गेंदों पर 77 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 15 - October 24 2021, 03:30 PM
श्रीलंका
बांग्लादेश
Predict Now

Story first published: Thursday, October 7, 2021, 17:23 [IST]
Other articles published on Oct 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X