भारत अद्भुत जगह है, यहां राॅकस्टार जैसा महसूस होता है : स्टेन

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। वह टेस्ट में सर्वाधि विकेट लेने वाले अफ्रीकी गेंदबाज हैं। स्टेन ने संन्यास के बाद एसएक्रिकेटमेग.काम को दिए इंटरव्यू के दाैरान भारत में खेलने के अपने अनुभव को साझा किया है। 38 साल के स्टेन ने कहा कि भारत में क्रिकेट के प्रति पागलपन है। यहां खेलना एक क्रिकेटर को 'रॉकस्टार' जैसा महसूस करवाता है।

स्टेन ने एसए क्रिकेट मैग को बताया, "भारत भारत अद्भुत जगह है। यह एक रॉकस्टार की तरह महसूस करने के सबसे करीब है। आपके साथ हॉलीवुड या बॉलीवुड स्टार की तरह व्यवहार किया जाता है। आप हवाई अड्डे पर जाते हैं और आप पर फूल की बरसात होती है, आप अभ्यास करने जाते हैं और वहां 10,000 लोग देख रहे होते हैं। मुझे नहीं लगता कि मेरी जिंदगी में अब ऐसा अनुभव दोबारा पाने को मिले। यहां क्रिकेट के प्रति पागलपन है। ''

स्टेन ने कहा कि वह दुनिया के कुछ महानतम बल्लेबाजों की तुलना में कई बार टेल-एंडर्स के बारे में अधिक चिंतित होते थे, जिन्हें उन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा कि जहां सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट करना मुश्किल था, वहीं टेल-एंडर आपके आंकड़े खराब कर देते हैं।

जानिए कितनी है डेल स्टेन की कमाई, महंगी कारों के हैं मालिकजानिए कितनी है डेल स्टेन की कमाई, महंगी कारों के हैं मालिक

उन्होंने कहा, "सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग अद्भुत बल्लेबाज थे। वे हर किसी के कौशल से भी वाकिफ रहे हैं। उनके पास केवल एक बार मौका होता था आउट होने का, मैं 6 गेंदें फेंकता था, लेकिन वह आउट होने का माैका नहीं देते थे।" उन्होंने आगे कहा, ''कभी-कभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज वे लोग नहीं थे जो मुझे उस आपसी सम्मान के कारण इतना परेशान करते थे। अगर मैं अच्छी गेंदबाजी करता, तो वे मुझे अच्छा खेलते। जिन लोगों के बारे में मुझे चिंता थी, वे थे जो चिंता ही नहीं करते थे। आखिरी पलों में कुछ बल्लेबाज आते हैं जो आंकड़े खराब कर देते हैं।"

स्टेन ने 93 मैचों ही अपने टेस्ट करियर में 439 विकेट दर्ज किए। इसके अलावा 125 वनडे और 47 टी20 में क्रमशः 196 और 64 विकेट लिए। वह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे और उन्होंने 95 मैचों में 97 विकेट लिए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 17:36 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X