'इस तरह रन लुटाना अपमानजनक है', डेल स्टेन ने पंत के रिवर्स स्कूप को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान ऋषभ पंत ने बल्ले से रन बरसाते हुए निडर रवैया दिखाया। अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में पंत ने अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक के बाद एक कई रिवर्स-स्कूप खेले। फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पंत ने बारबाडोस में जन्मे जोफ्रा आर्चर के खिलाफ ऐसे ही शाॅट खेले।

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने माना कि अगर पंत ने उनके खिलाफ ये शॉट खेले होते तो यह उनके लिए शर्मनाक होता। 37 वर्षीय ने पंत कहा कि उन्होंने ऐसी स्थिति में शॉर्ट-पिच डिलीवरी का जवाब दिया होगा। स्टेन का यह भी मानना ​ है कि भारत के बाहर भी पंत ऐसे शाॅट खेल सकते हैं।

स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बात करते हुए कहा, "क्या यह नियम है कि पंत ने स्कूप शाॅट मारा तो फिर दूसरी गेंद अलग फेंकी जाएगी। मैं दूसरी गेंद नीचे रखता हूं तो शर्मिंदगी होगी, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि पंत को पता होगा कि मैं अगली गेंद कहां फेंकने वाला हूं। मैं उन्हें 100 प्रतिशत शॉर्ट बॉल डालूंगा।''

महान धावक मिल्खा सिंह का निधन, हाल ही में उनकी पत्नी ने तोड़ा था दममहान धावक मिल्खा सिंह का निधन, हाल ही में उनकी पत्नी ने तोड़ा था दम

उन्होंने कहा, "इस तरह के रिवर्स स्कूप पर रन लुटाना अपमानजनक है। उन्होंने जेम्स एंडरसन के साथ भारत के लिए जो किया, मुझे संदेह है कि वह इसे दुनिया में कहीं और भी आजमाए, लेकिन उस समय वह लाल-गर्म लग रहे थे और वह इतने अच्छे फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे लगता है कि उन्होंने जोफ्रा आर्चर के साथ भी ऐसा किया। यह अपने सबसे अच्छे रूप में अहंकार है। यह आश्चर्यजनक है।"

पंत ने ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से चारों तर से सुर्खियां बटोरी हैं। चौथे टेस्ट में उनकी नाबाद पारी ने सुनिश्चित किया कि अजिंक्य रहाणे और पंत ने ब्रिस्बेन में गाबा में एक असंभव पारी से मैच को खींच लिया और 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रहे। इसके बाद हर किसी ने उनकी प्रशंसा की। पंत ने न केवल उच्चतम स्तर पर, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण में भी प्रदर्शन किया है। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में पंत को कप्तानी करने का माैका मिला। पंत ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, June 19, 2021, 11:36 [IST]
Other articles published on Jun 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X