महिला के साथ छेड़छाड़ मामले में फंसे कुलदीप यादव, DDCA कर सकता है बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। कोलकाता में आयोजित हो रही सीके नायडु ट्रॉफी के लिये पहुंची दिल्ली अंडर-23 टीम के दो खिलाड़ियों पर महिला के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बंगाल के खिलाफ मैच खेलने पहुंची दिल्ली की अंडर-23 टीम के खिलाड़ी कुलदीप यादव और लक्ष्य थरेजा पर शुक्रवार की शाम होटल की एक महिला कर्मचारी ने कथित रूप से दुर्व्यव्हार करने का आरोप लगाया जिसके बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने दोनों खिलाड़ियों को वापस घर भेज दिया।

कथित दुर्व्यव्हार के मामले में वापस घर भेजे गये खिलाड़ियों में शामिल लक्ष्य थरेजा ने दिल्ली की तरफ से अब तक एक लिस्ट-ए मैच खेला है और उसमें अर्धशतक लगाया था। जबकि दिल्ली के तेज गेंदबाज कुलदीप यादव को पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में दिल्ली की रणजी टीम में इंशात की जगह शामिल होना लगभग तय माना जा रहा था।

एहसान मनी के बाद जावेद मियांदाद ने लगाई भारत पर बैन लगाने की रट, कहा- पाकिस्तान ज्यादा सुरक्षित

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार महिला स्टाफ ने दोनों खिलाड़ियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत की है, हालांकि मामला पुलिस में दर्ज नहीं हुआ है। डीडीसीए ने मामले की जानकारी मिलते ही अपने निदेशक संजय भारद्वाज को तुरंत दिल्ली रवाना कर दिया।

डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले पर बात करते हुए कहा, 'मामले की जानकारी मिलते ही संजय भारद्वाज कोलकाता पहुंच गये हैं। दोनों खिलाड़ियों को बंगाल के खिलाफ आज से शुरू होने वाले मैच में खेलने की अनुमित नहीं दी जा रही है और आचार संहिता के उल्लंघन के कारण उन्हें वापस घर भेज दिया गया है।'

उन्होंने कहा,'हमने सुना है कि दोनों खिलाड़ियों ने कथित तौर पर महिलाकर्मी का दरवाजा खटखटाया था और सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान हुई। सौभाग्य से इस मामले की पुलिस शिकायत नहीं की क्योंकि दिल्ली टीम ने होटल अधिकारियों से बिना शर्त माफी मांग ली थी।'

दानिश कनेरिया मामले पर जावेद मियांदाद का हमला, कहा- भेदभाव होता तो पाकिस्तान के लिये नहीं खेल पाते

उल्लेखनीय है कि रणजी ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच के लिये इशांत शर्मा उपलब्ध नहीं रहेंगे, जिसके चलते कुलदीप यादव का दिल्ली की प्लेइंग 11 में जगह बनाना तय माना जा रहा था। लेकिन अब देखना होगा कि डीडीसीए इन खिलाड़ियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

दिल्ली ने बंगाल के खिलाफ 36 ओवर में चार विकेट पर 110 रन बनाये। मनजोत कालरा 59 रन पर खेल रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, December 28, 2019, 10:07 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X