कोबरा की तरह चपेट में ले लेते हैं धोनी, हमेशा याद रहेगा जो उन्होंने किया : डीन जोंस

IPL 2020 : Ruturaj gaikwad set to miss first match between MI vs CSK | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2020 संस्करण एमएस धोनी की वापसी को चिह्नित करने के लिए सेट है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, कुछ अप्रत्याशित घटनाओं को रोकते हुए, वह शनिवार 19 सितंबर को आईपीएल 2020 के ओपनर में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के शुरुआती मैच में दिखाई देंगे।

अब जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, तो प्रशंसक अपने पसंदीदा क्रिकेटर की एक झलक पाने के लिए उत्सुक होंगे। इन वर्षों में, उन्होंने कई लोगों से प्रशंसा प्राप्त की है और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने भी उनकी प्रशंसा की हैं।

जोन्स ने धोनी की सराहना करते हुए कहा कि 39 वर्षीय धोनी 'रूढ़िवादी' मार्ग का अनुसरण करते हैं और विरोधियों से गलती होने का इंतजार करते हैं। उन्होंने धोनी को सर्वकालिक अपने शीर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों में भी रखा। जोन्स ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर अपनी राय रखी।

IPL 2020 : नहीं थम रहीं CSK की मुश्किलें, दूसरी बार कोरोना पाॅजिटिव पाए गए रुतुराज

जोंस ने कहा, "एक कप्तान के रूप में, वह अपनी रणनीति में काफी रूढ़िवादी है। लेकिन वह आपके लिए एक गलती करने की प्रतीक्षा करता है और फिर कोबरा की तरह अपनी चपेट में ले लेते हैं। लोगों को हमेशा याद रहेगा कि उसने क्या किया है। वह मेरे शीर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों में से होंगे।" इस बीच, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी धोनी और रोहित शर्मा की नेतृत्व शैली में अंतर के बारे में बात की।

ब्रेट ली ने कहा, "मैं क्या कहूंगा कि रोहित शर्मा जैसे किसी व्यक्ति को अच्छे आंकड़े मिले हैं। मैं बस यह कहने जा रहा हूं कि वे दोनों जबरदस्त कप्तान हैं लेकिन अलग कप्तान हैं। इसलिए, आपको एक कप्तान मिला है जो सुपर वापस रखा गया है जबकि दूसरा कप्तान मैदान सेट करने के तरीके में आक्रामक है। लेकिन वे दोनों काम पूरा करते हैं।" रोहित और धोनी आईपीएल के दो सबसे सफल कप्तान हैं। यहां तक ​​कि रोहित चार आईपीएल खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। धोनी ने हर बार सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचाया, जिससे वह तीन बार चैंपियनशिप जीती।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl 2020 ipl dean jones ms dhoni
Story first published: Wednesday, September 16, 2020, 13:02 [IST]
Other articles published on Sep 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X