मुझे नहीं लगता कि हम हार्दिक पांड्या को पहले टेस्ट में देखेंगे : दीप दासगुप्ता

India vs England : नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई के MA ​​चिदंबरम स्टेडियम में 5 फरवरी से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को शामिल किया था। हार्दिक अपनी पीठ की सर्जरी के कारण गेंदबाजी का अभ्यास नहीं कर रहे हैं और इस तरह हाल के दिनों में भारत के लिए किसी भी लाल गेंद वाले खेल में नहीं दिखाए गए हैं।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना ​​है कि हार्दिक को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है क्योंकि इन दिनों बहुत ज्यादा लाल गेंद वाली घरेलू क्रिकेट नहीं हो रही है, जिसका मतलब है कि उन्हें सबसे लंबे प्रारूप में खेलने का जोखिम नहीं मिल रहा है। इसके अलावा, दासगुप्ता ने भारत के बाहर टेस्ट खेलने के दौरान भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पांड्या का समर्थन किया।

IND vs ENG : महाराष्ट्र के वो 3 खिलाड़ी, जो चेन्नई टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे

उन्होंने कहा, "एक कारण यह है कि अभी घरेलू क्रिकेट नहीं हो रहा है और जो कुछ भी घोषित किया गया है वह मुख्य रूप से सफेद गेंद वाला क्रिकेट है। जब हम बाहर की यात्रा शुरू करते हैं तो हार्दिक पांड्या बहुत महत्वपूर्ण हो जाते हैं। दीप दासगुप्ता ने कहा, "घर पर आप उसकी अहमियत को महसूस नहीं कर सकते क्योंकि ऑलराउंडर स्पिनर जडेजा होंगे। वॉशिंगटन सुंदर मौजूद हैं, अक्षर तो है लेकिन उनकी अहमियत 10 गुना बढ़ गई है।"

मुझे नहीं लगता कि हम हार्दिक पांड्या को पहले टेस्ट में देखेंगे

हांलांकि अनुभवी कीपर को पता है कि हार्दिक चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे, उनका मानना ​​है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें अपनी गेंदबाजी की लगातार निगरानी करने और उन्हें विश्व के उद्घाटन संस्करण के लिए तैयार करने के लिए चुना है। जून 2021 में टेस्ट चैम्पियनशिप के साथ-साथ जुलाई 2021 से घर से दूर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी।

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड की एक विशाल श्रृंखला आ रही है, भारत के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की बहुत अच्छी संभावना है, मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या बहुत महत्वपूर्ण होंगे। मुझे लगता है कि टीम में उनका समावेश यह सुनिश्चित करने के लिए है कि एक गेंदबाज के रूप में उनकी प्रगति पर नजर रखी जाए।'' दासगुप्ता ने कहा, "इसलिए, मुझे नहीं लगता कि हम उन्हें पहले टेस्ट में देखेंगे लेकिन मुझे लगता है कि वह एक बहुत ही खास वजह से हैं, एक ऑलराउंडर के रूप में, एक गेंदबाज के रूप में उनकी प्रगति पर नजर रखने के लिए।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 3, 2021, 10:55 [IST]
Other articles published on Feb 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X