IND vs SL : दीपक चाहर ने बनाए 4 बड़े रिकॉर्ड, अजीत अगरकर को छोड़ा पीछे

कोलंबो। सीरीज का दूसरा वनडे भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को खेला गया, जिसमें भारत ने 3 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। दीपक चाहर ने हरफनमौला प्रदर्शन से भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलांका के अर्धशतकों के बल पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए और भारत को 276 रन की जीत की चुनौती दी। इस चुनौती का पीछा करते हुए भारत ने 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बावजूद आठवें नंबर पर खेल रहे दीपक चाहर ने नाबाद अर्धशतक बनाकर भारत को 49.1 ओवर में जीत दिला दी।

दीपक चाहर ने 82 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने उनका भरपूर साथ दिया जिन्होंने नाबाद 19 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी की। दीपक चाहर ने अपने नाबाद अर्धशतक से 4 खास रिकॉर्ड बनाए हैं। आइए डालें एक नजर-

दीपक चाहर ने खोला धमाकेदार पारी खेलने का राज, दिमाग में थी ये बातेंदीपक चाहर ने खोला धमाकेदार पारी खेलने का राज, दिमाग में थी ये बातें

श्रीलंका के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

श्रीलंका के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

दीपक श्रीलंका में 8वें नंबर पर वनडे में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। रवींद्र जडेजा ने इससे पहले 2009 में ऐसा रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने कोलंबो में खेलते हुए नाबाद 60 रन बनाए थे।

इस मामले में भुवनेश्वर से आगे निकले

इस मामले में भुवनेश्वर से आगे निकले

दीपक रनों का पीछा सफलतापूर्वक करने में 8वें नंबर पर सबसे बड़ा स्कोर करने वाले भारतीय खिलाड़ी रहे। उन्होंने इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है। भुवनेश्वर कुमार ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 53 रन की पारी खेली थी। दीपक और भुवनेश्वर कुमार के बाद हरभजन सिंह (41), सुरेश रैना (नाबाद 39) और जहीर खान (नाबाद 34) हैं।

अगरकर को छोड़ा पीछे

अगरकर को छोड़ा पीछे

दीपक आठवें नंबर पर वनडे में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस लिस्ट में अजीत अगरकर को पीछे छोड़ दिया है। अगरकर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2000 एकदिवसीय सीरीज में नाबाद 67 रन बनाए थे। इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 77 रन बनाए थे।

दिग्गजों की सूची में शामिल हुए

दिग्गजों की सूची में शामिल हुए

भारत के लिए वनडे में अब तक आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सात क्रिकेटरों ने कम से कम एक अर्धशतक लगाया है। रवींद्र जडेजा 8वें नंबर पर तीन अर्द्धशतक लगा चुके हैं। अजीत अगरकर ने 2 अर्धशतक बनाए हैं, जबकि सुनील जोशी, कपिल देव, सबा करीम, इरफान पठान और दीपक चाहर ने 1-1 अर्धशतक बनाया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 21, 2021, 7:30 [IST]
Other articles published on Jul 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X