रहाणे की कप्तानी में टीम का खेल फल-फूल रहा है, वापसी करना आसान नहीं था : वेंगसरकर

Dilip Vengsarkar : नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी के बारे में एक महत्वपूर्ण बयान दिया। रहाणे की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सिडनी में टेस्ट (Test) ड्रॉ करवाकर सीरीज में रोमांच बनाए रखा। वेंगसरकर के अनुसार, रहाणे के नेतृत्व में, भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में अधिक स्वतंत्र रूप से खेल रहे हैं। उन्होंने यह बात टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार के दाैरान कही।

वेंगसरकर ने रहाणे की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "रहाणे की कप्तानी में टीम का खेल फल-फूल रहा है। पहला मैच 36 रनों से हारने के बाद, दूसरे मैच में विजयी होकर लौटना आसान नहीं था। लेकिन टीम ने ऐसा किया। इसका श्रेय रहाणे के नेतृत्व को जाता है। "

भारत अगर जीतता है, तो यह उनकी सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज होगी : अख्तरभारत अगर जीतता है, तो यह उनकी सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज होगी : अख्तर

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली और प्रभारी कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व की तुलना करते हुए वेंगसरकर ने कहा, "रहाणे के नेतृत्व में, खिलाड़ियों को विराट के नेतृत्व की तुलना में अधिक स्वतंत्र रूप से खेलते देखा गया। रहाणे टीम के खिलाड़ियों को विराट से ज्यादा आजादी देते हैं। इसलिए न केवल रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) या आर अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी, बल्कि मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल (Shubman Gill) जैसे नए लोगों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। "

विराट कोहली के पिता बनने पर डेविड वॉर्नर ने बधाई देते हुए दिया दिलचस्प संदेश, सोशल मीडिया पर वायरल विराट कोहली के पिता बनने पर डेविड वॉर्नर ने बधाई देते हुए दिया दिलचस्प संदेश, सोशल मीडिया पर वायरल

इस बीच, कई पूर्व खिलाड़ियों ने सिडनी (Sydney) टेस्ट ड्रॉ के बाद रहने की रणनीति की प्रशंसा की है। विशेष रूप से चौथी पारी में, जब ऋषभ पंत को पांचवें स्थान पर भेजने से पारी को संभाला, तो कई लोगों ने इस कदम के बारे में कप्तान की प्रशंसा की।

आतंकी खबर के साथ छपी विराट-अनुष्का की फोटो, मचा बवालआतंकी खबर के साथ छपी विराट-अनुष्का की फोटो, मचा बवाल

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 16:03 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X