IPL 2021 : दिनेश कार्तिक को लगी फटकार, मैच के दाैरान कर बैठे ये गलती

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बुधवार (13 अक्तूबर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है। क्वालिफायर 2 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ अधिकारियों द्वारा 36 वर्षीय कार्तिक की हरकतों को उचित नहीं पाया गया। हालांकि केकेआर ने वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी की प्रतिभा के कारण शारजाह में तीन विकेट से मैच जीत लिया, लेकिन कार्तिक अपनी गलती के चलते सुर्खियों में बने रहे।

136 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान केकेआर थोड़ा लड़खड़ा गया और 17वें ओवर में 3 विकेट खोकर 125 तक पहुंच गया। हालांकि लक्ष्य अभी भी मुट्ठी में था, लेकिन कार्तिक के विकेट ने केकेआर डगआउट में तनाव पैदा कर दिया। कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक को आउट किया। लेकिन पवेलियन लाैटने से पहले कार्तिक गलती करते दिखे। वह नाखुश होकर स्टंप्स को उड़ाते दिखे, जिसे मैच अधिकारियों ने गलत पाया।

यह भी पढ़ें- हार सकता था KKR, लेकिन 5वें ओवर में दिल्ली कर बैठा बड़ी गलती

आधिकारिक बयान में कहा गया, "कार्तिक ने आईपीएल की आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।"

क्वालीफायर टू के बारे में बोलते हुए, केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रवि अश्विन के खिलाफ अपनी नर्वस पकड़ रखी और अपनी टीम को तीन विकेट और एक गेंद शेष रहते हुए जीत दिला दी। हालांकि मैच का इतना लंबा खिंचना बल्लेबाजी का पतन था, जिसकी केकेआर टीम और प्रशंसकों को उम्मीद नहीं थी।

136 रनों का पीछा करते हुए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने केकेआर को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 96 रन जोड़े और बाद में 46 रन बनाकर आउट हो गए। इनके आउट होने के बाद दिल्ली को वापसी करने का माैका मिला और वहां से उन्होंने छह और विकेट लिए। नितीश राणा, कार्तिक, इयोन मोर्गन, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन 12, 0, 0, 0 और 0 पर आउट हुए।

त्रिपाठी एक छोर पर खड़े थे। अश्विन को आखिरी ओवर में सात रन बचाने थे और तीसरी गेंद पर अश्विन ने शाकिब को और चौथी गेंद पर सुनील नारायण को आउट किया। लेकिन त्रिपाठी के इरादे बुलंद थे। ऑफ स्पिनर अश्विन ने पांचवीं गेंद वाइड गेंद दी, जिसपर त्रिपाठी ने लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर केकेआर को फाइनल में पहुंचाया। टीम अब शुक्रवार (15 अक्टूबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खिताब के लिए सीएसके से भिड़ेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: dinesh karthik kkr ipl 2021
Story first published: Thursday, October 14, 2021, 12:31 [IST]
Other articles published on Oct 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X