भारत T-20 वर्ल्ड कप जीतता है तो इस खिलाड़ी की रहेगी अहम भूमिका : दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली। वरुण चक्रवर्ती पिछले कुछ सालों से पेशेवर क्रिकेट में अपने सनसनीखेज प्रदर्शन के कारण चर्चा में हैं। वह उन स्पिनरों में से एक हैं जो इस साल के अंत में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ में हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक, जिन्होंने खुद काफी मिस्ट्री स्पिनर को देखा है, उन्हें लगता है कि वह टी 20 विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते हैं।

चक्रवर्ती ने अविश्वसनीय तरीके से टीम इंडिया में जगह पाने तक का सफर किया है। एक स्टार्ट-स्टॉप करियर के बाद, तमिलनाडु के स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दौरान भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया। चक्रवर्ती ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए अपना दम दिखाया। उन्होंने केकेआर के लिए13 मैचों में 20.94 की औसत और 6.84 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए। वह टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे और उन्हें तुरंत भारतीय टी20 टीम में मौका दिया गया। हालाँकि, वह फिटनेस टेस्ट में असफल रहा जिस कारण वह डेब्यू नहीं कर सके।

Dinesh Karthik feels Varun Chakravarthy will be the surprise package at T20 WC 2021 | वनइंडिया हिंदी

कोहली ने 2015 में ही बता दिया था, वे भारत को धरती की महानतम टीम बनाना चाहते हैं- डोनाल्डकोहली ने 2015 में ही बता दिया था, वे भारत को धरती की महानतम टीम बनाना चाहते हैं- डोनाल्ड

हालांकि, हाल ही में श्रीलंका के भारत दौरे के दौरान उन्होंने आखिरकार अपना T20 डेब्यू किया। तीन मैचों में उन्होंने दो विकेट लिए, लेकिन 5.30 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की। टी20 विश्व कप में भारत के लिए पहली पसंद स्पिनर के रूप में अभी कोई आगे नहीं है। ऐसे में चक्रवर्ती पसंदीदा गेंदबाजों में शामिल सकते हैं। डेरेन सैमी के साथ आईसीसी डिजिटल शो के दौरान कार्तिक ने इस बारे में बात की कि वह भारत के आगे बढ़ने के मौके के लिए कितने महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

कार्तिक ने कहा, "मेरी पसंद वरुण चक्रवर्ती नाम का लड़का है। मुझे लगता है कि उनमें वाकई कुछ खास है। अगर भारत आगे बढ़ता है, तो मैं आपसे वादा कर सकता हूं कि मैं जिस लड़के की बात कर रहा हूं, उसने इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने में एक प्रमुख भूमिका निभाई होगी। 'वरुण चक्रवर्ती' नाम याद रखें, मिस्टर डैरेन सैमी।" चक्रवर्ती के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अपने 24 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। उनकी 7.10 की इकोनॉमी काफी प्रभावशाली है और उन्हें एक बेहतरीन पिक बनाती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 23, 2021, 8:56 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X