ECB अधिकारी ने की पुष्टि, टेस्ट मैचों में कोरोनावायरस सब्स्टिट्यूट के लिए ICC कर रहा है विचार

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के विशेष प्रोजेक्ट के निदेशक स्टीव एलवर्थी ने क्रिकेट मैचों में कोरोनावायरस सब्स्टिट्यूट को लेकर बात की है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) यदि मैच के दौरान किसी खिलाड़ी का सीओवीआईडी ​​-19 पॉजिटिव पाता है तो वह कोरोनावायरस सब्स्टिट्यूट का विकल्प प्रस्तुत करने की संभावना पर चर्चा कर रहा है।

पिछले साल, ICC ने मैचों के दौरान मैचों के दौरान यह सिस्टम बनाया था कि यदि कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसकी क्षमता के ही किसी खिलाड़ी से उसको रिप्लेस किया जा सकेगा। इसको 'लाइक फॉर लाइक सब्स्टिट्यूट' भी कहा जाता है। यह नियम क्रिकेट के सभी प्रारूपों में लागू हो रहा है। एलवर्थी ने कहा कि COVID-19 विकल्प के लिए भी यही नियम लागू करना होगा।

बड़ी मुसीबत में फंसे युवराज, चहल को जातिसूचक शब्द कहने पर दर्ज हुआ पुलिस केसबड़ी मुसीबत में फंसे युवराज, चहल को जातिसूचक शब्द कहने पर दर्ज हुआ पुलिस केस

"कोरोनावायरस सब्स्टिट्यूट निश्चित रूप से कुछ है जो ICC चर्चा कर रहे हैं," Elworthy ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया।

"मैंने उसके बारे में बातचीत होते देखा है और यह निश्चित रूप से कुछ ऐसी है जिसकी हमें उम्मीद है - विशेष रूप से टेस्ट मैचों के लिए। आवश्यक नहीं कि एकदिवसीय (एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय) या टी 20 मैचों में भी इसको करें।

हार्दिक पांड्या ने अपनी 'गली क्रिकेट' टीम में चुने 6 खिलाड़ी, रोहित के बजाए गेल को लियाहार्दिक पांड्या ने अपनी 'गली क्रिकेट' टीम में चुने 6 खिलाड़ी, रोहित के बजाए गेल को लिया

"उस प्रतिस्थापन को भी लाइक फॉर लाइक की तर्ज पर ही लागू किया जाएगा। ... हमारे ऑन-साइट COVID चिकित्सा विशेषज्ञ और सार्वजनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड को तुरंत सूचित किया जाएगा और उस खिलाड़ी को कुछ समय के लिए अलगाव में रखा जाएगा।"

इंग्लैंड अगले महीने वेस्टइंडीज की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मेजबानी करने के लिए तैयार है, विंडीज की 14-मैन स्क्वाड और 11 रिजर्व खिलाड़ियों की टीम उड़ान मिलेगी, जो साउथेम्प्टन में 8 जुलाई को होने वाले पहले टेस्ट से पहले एक साथ प्रशिक्षण और क्वारेंटाइन होंगे। उन्होंने कहा, "उन खिलाड़ियों को उस (बायो-सिक्योर) बबल में शामिल करने के परीक्षण प्रोटोकॉल पहली चीज है जो किया जाएगा। उसके बाद हम उम्मीद करते हैं कि जिस चीज के लिए विकल्प तलाशने की बात हम कर रहे है, वह चीज हो ही ना।"

"लेकिन स्पष्ट रूप से यह कुछ ऐसा है जिसकी हम योजना बना रहे हैं।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 5, 2020, 10:45 [IST]
Other articles published on Jun 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X