5000 इंटरनेशनल रन, 300 विकेट- महिला क्रिकेट को एलिस पेरी ने दिया एक नया रिकॉर्ड

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने शनिवार को बड़ा रिकॉर्ड बनाया। पेरी को क्रिकेट की करिश्माई महिला के तौर पर पहले से जाना जाता है। उन्होंने अब खेल के तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 300वां विकेट लिया। नतीजतन, पेरी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5,000 रन और 300 विकेट का डबल हासिल करने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं।

क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में भारत के खिलाफ चल रहे गुलाबी गेंद के टेस्ट के 143वें ओवर में पूजा वस्त्राकर को आउट करते हुए 30 वर्षीय ने उपलब्धि हासिल की। एकदिवसीय मैचों में पेरी के नाम 152 विकेट के साथ 3,135 रन हैं। जबकि सबसे छोटे प्रारूप में इस ऑलराउंडर के नाम 115 विकेट के साथ 1,243 रन हैं।

गुलाबी गेंद के टेस्ट के पहले दो दिनों में कुछ सकारात्मक क्रिकेट खेलने के बाद, भारतीय बल्लेबाज आश्चर्यजनक रूप से तीसरी सुबह टुक-टुकबाजी में चले गए थे। वैसे मिताली राज की अगुवाई वाली टीम ने शुरुआती सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 350 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था।

कोच के सपोर्ट के बाद फॉर्म में आते दिखे सूर्यकुमार यादव, जयवर्धने ने दिया था ये बयानकोच के सपोर्ट के बाद फॉर्म में आते दिखे सूर्यकुमार यादव, जयवर्धने ने दिया था ये बयान

एलिसे पेरी ने 143 वें ओवर की तीसरी गेंद पर पूजा वस्त्राकर (13) को आउट किया और अंपायरों ने डिनर ब्रेक के लिए कॉल किया। भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाकर घोषित कर दी जिसमें दीप्ति शर्मा ने निचले क्रम पर 167 गेंदों पर 66 रनों का योगदान दिया है।

भारत को गेंदबाजी के मोर्चे पर सफलता मिली है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट ज्यादा कुछ खास करे बिना आउट हुए हैं। झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए जबकि पूजा वस्त्राकर को भी दो विकेट मिले हैं। रिकॉर्ड बनाने वाली एलिस पैरी हालांकि क्रीज पर मौजूद हैं।

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए थे और तीसरे दिन के अंतिम सत्र का खेल चल रहा था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, October 2, 2021, 17:18 [IST]
Other articles published on Oct 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X