ENG vs AUS: मैक्सवेल और कैरी ने मिलकर पलटी अंतिम मैच में बाजी, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

Eng v Aus 3rd ODI Highlights: Alex Carey & Maxwell century takes Aus to series win | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः ग्लैन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इंग्लैंड दौरे पर अहम खिलाड़ी साबित हुए जिनके प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोरोना के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज जीतने में निर्णायक भूमिका अदा की।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला 16 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में हुआ जहां मेहमान टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लिश टीम को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज का अपने नाम कर लिया।

खाली स्टेडियम में खेला गया ये मुकाबला सांसों को थमा देने वाले रोमांच तक पहुंचा जहां इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 302 रन बनाए और फिर ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत नसीब हुई।

बैटिंग में फिनिशर, बॉलिंग में भी फेंक सकता है 4 ओवर- गंभीर ने बताया RCB के लिए खास खिलाड़ी का नाम

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम में अंतिम ओवरों के दौरान ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी की जोड़ी मैदान पर थी और दोनों ही बल्लेबाज अपने-अपने शतक लगा चुके थे। कुल मिलाकर मुकाबला आसानी से कंगारूओं की झोली में जाता हुआ दिखाई दे रहा था लेकिन तभी इंग्लिश कप्तान आदिल राशिद की एक गेंद पर मैक्सवेल शार्ट मिडविकेट पर कुरन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 90 गेंदों पर 7 छक्कों की सहायता से 108 रनों की पारी खेली।

अब ऑस्ट्रेलियाई पारी एलैक्स कैरी पर टिकी थीं तो अगले ही ओवर में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर मार्क वुड ने थर्डमैन पर जबरदस्त कैच लपक कर मैच को रोमांच के चरम पर पहुंचा दिया।

आखिरी छह गेंदों पर 10 रनों का लक्ष्य सामने था और सामने बैटिंग कर रहे मिचले स्टार्क को देखकर लग रहा था कि रशीद की एक गुगली एक बल्लेबाज को चलता करने के लिए काफी होगी लेकिन पहली ही गेंद पर स्टार्क ने छक्का लगा दिया और चौथी गेंद पर चौका। इस तरह वे 3 गेंदों पर 11 रन बनाकर नाबाद लौटे।

कंगारू पारी में मैक्सवेल-कैरी ने तब कमाल किया जब ऑस्ट्रेलिया ने महज 73 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे और करीब 30 ओवरों में 212 रन जोड़े। कैरी ने 114 गेंदों पर 106 रन बनाए.

इस मुकाबले में तीन शतक लगे क्योंकि इंग्लैंड के जॉनी बैरिस्टो ने भी ओपनिंग पर आकर सेंचुरी ठोकी। फिर मध्यक्रम के ढहने के बाद निचले मध्यक्रम ने चुनौती पेश की थी जहां सैम बिलिंग्स के 57 और क्रिस वोक्स के 39 गेंदों पर बनाए नाबाद 53 रनों ने 300 पार स्कोर करने में अहम योगदान दिया।

मैक्सवेल का मैन ऑफ द मैच और सीरीज दोनों दिया गया है। अब दोनों टीमों के कई अहम खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 8:42 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X