ऑफ स्पिन की तरह घूमकर विकेट ले उड़ी आदिल रशीद की गुगली, ओ ब्रायन रह गए सन्न

नई दिल्ली: आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड के दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज आदिल राशिद शानदार रहे हैं। इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार को पहले वनडे में 6 विकेट की आसान जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में, राशिद ने अपने 10 ओवरों में 26 रन दिए। इसके अलावा, उन्होंने केविन ओ 'ब्रायन का एक विकेट लिया। केविन को डेविड विली ने पकड़ा, जब वह आदिल को एक चौके के लिए मारने की कोशिश कर रहे थे।

आदिल रशीद की क्लासिक गुगली-

आदिल रशीद की क्लासिक गुगली-

दिलचस्प बात यह है कि राशिद ने दूसरे एकदिवसीय मैच में भी ब्रायन का कीमती विकेट फिर से लिया, इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 4 विकेट से जीतने में कामयाब रही। इस बार, 33 वर्षीय ने आयरलैंड के बल्लेबाज को आउट करने के लिए गुगली का इस्तेमाल किया।

केविन लेग-ब्रेक के लिए खेलने की तैयारी कर रहे थे क्योंकि वह आगे बढ़ गए थे, लेकिन गेंद बल्ले-पैड के बीच से निकली और मध्य स्टंप में जा टकराई। यह इंग्लैंड के लेग स्पिनर द्वारा शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन था।

यहां देखें वीडियो-

बिल्कुल शानदार गेंदबाजी के लिए अपने गेंदबाज आदिल राशिद की तारीफ करते हुए, इंग्लैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने राशिद की क्लिप साझा की। इंग्लैंड क्रिकेट ने आदिल का उदाहरण देकर गुगली का शाब्दिक अर्थ समझाया।

पाकिस्तान के पूर्व महान ओपनर ने दिया BCCI का साथ, कहा- IPL से पैसा कमाना बुरा नहीं

पहले मैच की तरह, आदिल दूसरे वनडे में भी आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने 10 ओवरों में, उन्होंने हैरी टेक्टर, केविन ओ'ब्रायन और लोरकन टकर के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए और आयरलैंड की टीम की बल्लेबाजी को विफल कर दिया। साथ ही, गेंदबाज ने 3.4 की इकॉनमी से सिर्फ 34 रन दिए।

दूसरे मैच में भी कमाल की गेंदबाजी की-

दूसरे मैच में भी कमाल की गेंदबाजी की-

2009 में इंग्लैंड के लिए अपना अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने के बाद, राशिद अब तक 101 एकदिवसीय और 43 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमशः 147 और 41 विकेट लेकर 5.58 और 7.36 की इकॉनोमी के साथ खेल चुके हैं।

जहां तक मैच की बात है तो जॉनी बेयरस्टो ने 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को 213 रन के लक्ष्य का पीछा दूसरे एकदिवसीय मैच में आसान बना दिया।

इंग्लैंड ने चार विकेट से जीता मुकाबला-

इंग्लैंड ने चार विकेट से जीता मुकाबला-

आयरलैंड को खेल में वापस लाने के लिए कुछ विकेट गिरे लेकिन सैम बिलिंग्स और डेविड विली 79 रनों की नाबाद साझेदारी कर मेजबान टीम को जीत तक ले गए। इसके साथ ही इंग्लैंड ने ये तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मुकाबला 30 जून को खेला गया था जिसमें मेजबानों ने 6 विकेट से बढ़त हासिल की थी। अंतिम और तीसरा मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 2, 2020, 9:56 [IST]
Other articles published on Aug 2, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X