VIDEO : नसीम शाह ने फेंकी खतरनाक बाउंसर, तोड़ा इंग्लिश बल्लेबाज का हेलमेट

ENGvsPAK: Naseem Shah bowled a brutal bouncer to England all-rounder Chris Woakes | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पहली महज 219 रनों पर ही समेट दी। हालांकि जब पाकिस्तान दूसरी पारी में आया तो उनके बल्लेबाज भी इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते देखते। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने 137 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान के बल्लेबाज भले ही दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन गेंदबाजों ने अपना सही प्रदर्शन दिखाया। इस दाैरान तेज गेंदबाज नसीम शाह का भी कहर देखने को मिला जिनकी एक खतरनाक बाउंसर से क्रिस वोक्स का हेलमेट टूट गया।

पाकिस्तान में फाइनल मैच के दाैरान हुआ आतंकी हमला, चली अंधाधुंध गोलियां

तोड़ा वोक्स का हेलमेट

तोड़ा वोक्स का हेलमेट

नसीम का ये खतरनाक देखने को मिला 45वें ओवर में जिसमें उन्होंने ओली पोप का विकेट लिया था। ओली को पवेलियन लाैटने के बाद क्रिस वोक्स क्रीज पर आए। ओवर की आखिरी गेंज नसीम शाह ने बाउंसर फेंकी जिसे पढ़ने में नसीम असफल दिखे और गेंद सीधी उनके हेलमेट पर जा लगी। इस बाउंसर से वोक्स के हेलमेट में दरार आ गई। इसके बाद हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स ने क्रिस वोक्स की जांच की।

कम उम्र में किया ऐसा काम

बता दें कि नसीम ओली पोप का विकेट लेते ही इंग्लैंड की धरती सबसे कम उम्र में विकेट लेने वाले पाकिस्तान के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। नसीम ने यह करिश्मा उस सयम किया जब इंग्लैंड का स्कोर 127 पर था। नसीम ने 17 साल 174 दिन की उम्र में इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। उनसे पहले अता उर रहमान ने 1991 में 17 साल 72 दिन की उम्र में यहां विकेट झटका था। जबकि सबसे कम उम्र में इंग्लैंड की धरती पर विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज खालिद हसन हैं जिन्होंने 1954 में 16 साल 353 दिन की उम्र में विकेट हासिल किया था।

हाल ही में नसीम ने रचा था इतिहास

हाल ही में नसीम ने रचा था इतिहास

17 साल के इस गेंदबाज ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले पांच विकेट लिए और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था। इस कारनामे ने उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बनाया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 8, 2020, 13:36 [IST]
Other articles published on Aug 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X