ENG vs PAK 2nd Test : खत्म हुआ इंतजार, 11 साल बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल हुआ ये पाक खिलाड़ी

ENG vs PAK 2nd Test: Fawad Alam included in playing XI after a decade | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। आखिरकार पाकिस्तान के क्रिकेटर फवाद आलम को फिर से अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का माैका मिल ही गया। कप्तान अजहर अली ने जब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टाॅस जीतकर प्लेइंग इलेवन घोषित की तो उसमें फवाद आलम का नाम भी शामिल रहा। फवाद वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2009 में डेब्यू किया था लेकिन फिर कभी टेस्ट टीम में शामिल होने का माैका नहीं मिला। लेकिन अब 11 साल बाद 34 साल के फवाद को प्लेइंग इलेवन में रख लिया गया है।

ऑटोग्राफ के साथ-साथ अपना दिल भी दे बैठे थे गावस्कर, दिलचस्प है प्रेम कहानी

2009 में ही खेला था आखिरी टेस्ट

2009 में ही खेला था आखिरी टेस्ट

फवाद को 12 जुलाई को 2009 को डेब्यू करने का माैका मिला था। उन्होने खेले 3 टेस्ट मैचों में 250 रन बनाए, जिसमें 168 रनों की पारी भी शामिल है। आखिरी टेस्ट उन्होंने नवंबर 2009 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला, पर इसके बाद उन्हें बिना कोई वजह बताए बाहर कर दिया था। फवाद ने इसके अलावा 38 वनडे मैच भी उन्होंने खेले, जिसमें 40.25 की शानदार एवरेज से 966 रन बनाए जिसमें 1 शतक के साथ 6 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं 24 टी20 मैच भी खेले हैं। फवाद ने अपना आखिरी मैच वनडे के रूप में 22 अप्रैल 2015 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

पहले टेस्ट में किया था बाहर

पहले टेस्ट में किया था बाहर

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में फवाद को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था। यह मैच भी पाकिस्तान हार गया था जिसके बाद टीम मैनेजमेंट की फवाद आलम को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करने पर काफी आलोचना हुई थी। वसीम अकरम ने कहा था कि साउथैम्पटन की पिच स्पिन गेंदबाज के लिए मददगार साबित नहीं होगी, इसलिए पाकिस्तान एक स्पिनर से ही काम चला सकता है।

बाहर होने पर दिया था ये बयान

बाहर होने पर दिया था ये बयान

किसी भी क्रिकेटर के लिए सबसे बुरी बात यह रहती है जब वो रन भी बरसा रहा हो, विकेट भी ले रहा हो पर फिर भी उसे राष्ट्रीय टीम में जगह ना मिले। घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ी इसलिए पसीना बहाते हैं ताकि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाकर देश का नाम राैशन किया जाए, लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेटर फवाद आलम की कहानी बिल्कुल इससे उल्टी है। इस बल्लेबाज ने जियो न्यूज के साथ बातचीत के दौरान हाल ही में कहा था, "स्वाभाविक रूप से यह ठेस पहुंचाता है। लेकिन, मैं उम्मीद नहीं खो रहा हूं। आशा है कि मैं आगे भी क्रिकेट से लगाव रखता रहूं। मैं कोई बड़ा स्टार खिलाड़ी नहीं हूं जो पीसीबी या चयनकर्ताओं से सवाल करूं कि मुझे चुना जाए, लेकिन जब भी मैंने अपने सहयोगियों से बात की है तो मुझे बाहर रखने के लिए कोई विशेष कारण नहीं मिला है।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 13, 2020, 16:11 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X