ENG vs PAK: 10 साल में पहली बार इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती टेस्ट सीरीज

ENGvsPAK, 3rd Test Highlights: England win three-match series 1-0 against Pakistan | Oneindia Sports

नई दिल्ली: जेम्स एंडरसन ने 600 विकेट लेकर इंग्लैंड का पहला तेज गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट से पहले 600 टेस्ट विकेट लेने का दावा करने वाले एंडरसन के प्रदर्शन के बावजूद साउथेम्प्टन के एगेस बाउल क्रिकेट स्टेडियम में मैच ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ।

बारिश से प्रभावित पांचवें दिन के खेल में एंडरसन का विकेट - जिसके लिए उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को आउट किया - उस दिन का सबसे बड़ा आकर्षण रहा जिसमें केवल 27 ओवर का खेल संभव था। ड्रॉ के साथ, इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली जो 10 साल में पाक के खिलाफ उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

इस इंग्लिश टेस्ट समर के अंतिम दिन पहले दो सत्रों की बारिश के बाद, भारत में लगभग 8:10 बजे निरीक्षण के बाद, अंपायरों ने फैसला किया कि हालात ठीक हैं। इसके बाद पाकिस्तान 100-2 के अपने ओवर के स्कोर पर फिर से शुरू हुआ, और कप्तान अजहर अली को एंडरसन के हाथों खोने से पहले केवल नौ रन जोड़ सका।

लीजा स्टालेकर: पुणे के अनाथ आश्रम की 'लैला' जो 2020 में ICC हॉल ऑफ फेमर बन गई

इस तेज गेंदबाज ने दिन की 14वीं गेंद पर अजहर को लैंडमार्क के लिए जो रूट के हाथों कैच आउट कराया। एंडरसन ने मैच के बाद कहा है कि ये विकेट उनके लिए इसलिए भी खास रहेगा क्योंकि कप्तान ने यह कैच लपका। ठीक ऐसा ही तब हुआ था जब उन्होंने सर इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़कर इंग्लैंड के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने की उपलब्धि हासिल की थी तब तत्कालीन कप्तान एलियस्टर कुक ने कैच लपका था।

मैच में बाबर आजम और असद शफीक ने बल्लेबाजी की और चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़े और इंग्लैंड के कप्तान और अंशकालिक गेंदबाज रूट ने शफ़ीक को फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच कराया। दूसरे छोर पर बाबर ने सकारात्मक बल्लेबाजी की और नाबाद अर्धशतक (नाबाद 63) बनाया। इंग्लैंड ने आखिरी घंटे को दिलचस्प बनाने की उम्मीद में नई गेंद ली, लेकिन सिर्फ तीन ओवर और एक गेंद फेंकने के बाद, मैच रद्द करने का फैसला किया और आपसी तालमेल से मैच ड्रॉ हो गया।

जैक क्रॉली को पहली पारी में 267 रन की अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 10:15 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X