ENG vs WI: 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के सपोर्ट में घुटनों के बल बैठे दोनों टीमों के खिलाड़ी

ENG vs WI: England & West Indies players take a knee to support the movement | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट को सपोर्ट करने के लिए साउथेम्प्टन में पहले टेस्ट में खेलने से पहले घुटने पर बैठकर प्रदर्शन किया। इस मुकाबले के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चार महीने की अनुपस्थिति के बाद लौटा।

पहली गेंद फेंकने से पहले, वेस्टइंडीज के क्षेत्ररक्षण खिलाड़ियों ने आउटफील्ड में घुटने के बल बैठकर काले लोगों के लिए सपोर्ट व्यक्त प्रकट किया, जबकि उनके इंग्लैंड के समकक्षों ने मैदान के चारों ओर ऐसा ही किया।

हर राज्य को एक खेल गोद लेना होगा, 36 देशों के रूप में काम करेगा भारत: किरन रिजिजूहर राज्य को एक खेल गोद लेना होगा, 36 देशों के रूप में काम करेगा भारत: किरन रिजिजू

मैच के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों द्वारा पहने गए टेस्ट शर्ट के कॉलर पर एक ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो भी था।

वेस्टइंडीज टीम ने कहा है कि आंदोलन, जो मई में संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से बढ़ा है, इस दौरे पर प्रेरणा का एक स्रोत रहा है।

पिछले महीने इंग्लैंड में फुटबॉल के फिर से शुरू होने के बाद प्रीमियर लीग मैचों से पहले घुटने के बल बैठने की शुरुआत की गई थी।

कोरोनावायरस महामारी में मरने वालों के सम्मान में एक मिनट का मौन था और पिछले सप्ताह दिवंगत हुए वेस्टइंडीज के महान एवर्टन वीक को भी श्रद्धांजलि दी गई।

हल्की बारिश और गीले आउटफील्ड की वजह से प्ले तीन घंटे की देरी के बाद शुरू हो रहा था। बारिश से प्रभावित पहले दिन में 20 ओवर से भी कम का खेल हुआ और इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे।

इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान, बेन स्टोक्स, ने टॉस जीता और तूफानी आसमान के नीचे बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अनुपस्थित थे, स्टोक्स पहली बार कप्तान थे और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर करना बड़ा फैसला था। अब जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन को स्टोक्स के साथ इंग्लैंड के पेस अटैक को संभालना होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 9, 2020, 7:31 [IST]
Other articles published on Jul 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X