होल्डर ने कहा- केवल इन 2 देशों के साथ खेलने से होती है हमारी कमाई, बाकी सब जगह नुकसान

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी विदेशी टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना जरूर किया है लेकिन कोविड-19 के प्रकोप में कैरेबियाई टीम ने जिस तरह से इंग्लैंड आकर क्रिकेट खेलने की पहल की और एक अच्छी सफल टेस्ट सीरीज को अंजाम दिया वह खेल के नजरिए से काफी महत्व रखता है।

इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड इस साल के आखिर में COVID-19 महामारी के दौरान अपनी टीम को कैरेबियाई दौरे पर भेजेगा।

अब इंग्लैंड से बदले में एक दौरा चाहते हैं होल्डर-

अब इंग्लैंड से बदले में एक दौरा चाहते हैं होल्डर-

अगर इस गर्मी में कोई क्रिकेट नहीं खेला जा सकता था तो इंग्लैंड के बोर्ड ने 491 मिलियन डॉलर के नुकसान का अनुमान लगाया था, और वेस्टइंडीज की टीम नोवेल कोरोनोवायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए यूके के संघर्ष के बावजूद तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए सहमत हो गई थी।

पेड़ पर चढ़े कोहली से इरफान पठान ने पूछा ये सवाल, आराम फरमाते कप्तान की फोटो वायरल

होल्डर ने कहा, "हमें नहीं पता कि अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर के साथ इस श्रृंखला के बाद क्या होने वाला है, लेकिन अगर साल के अंत से पहले इंग्लैंड के पास वेस्टइंडीज आने का अवसर है तो काफी मदद होगी," होल्डर ने कहा।

होल्डर बोले- छोटे देश जैव सुरक्षित माहौल नहीं दे पाएंगे

होल्डर बोले- छोटे देश जैव सुरक्षित माहौल नहीं दे पाएंगे

"यह हमारे लिए आर्थिक रूप से पिछले कुछ वर्षों से है और हमने परिस्थितियों के कारण वेतन में कटौती की है। 2020 के अंत से पहले यदि एक टूर हमारे यहां संभव है, तो यह हमें बचाए रखने में मदद करेगा, " होल्डर ने कहा।

इस श्रृंखला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी देखी, और जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली गई और होल्डर ने कहा कि छोटे क्रिकेट देश ऐसा वातावरण बनाने का खर्चा शायद उठा नहीं पाएंगे।

'केवल इंग्लैंड और भारत से पैसा कमाते हैं हम'

'केवल इंग्लैंड और भारत से पैसा कमाते हैं हम'

होल्डर ने आगे कहा, "हम केवल इंग्लैंड से पैसा कमाते हैं, और मुझे लगता है कि भारत से भी। हम पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी खेलते हैं, और हमारे द्वारा खेली जाने वाली श्रृंखला में बाकी जगह हमको नुकसान ही उठाना पड़ता है।

IPL स्टार, घरेलू क्रिकेट के हीरो रजत भाटिया ने लिया खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास

"लेकिन इन कोशिशों के समय में केवल इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ही शायद क्रिकेट की मेजबानी कर सकते हैं। उसके बाहर, छोटे देश आर्थिक रूप से क्रिकेट को प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।"

पूर्व कप्तान डैरन सैमी ने भी की ये अपील-

पूर्व कप्तान डैरन सैमी ने भी की ये अपील-

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरन सैमी भी चाहते थे कि इंग्लैंड एक दौरे के साथ वेस्टइंडीज आए।

"आइए देखें कि क्या हमारे प्रयासों की सराहना की जाएगी। जो भी पैसा उनको (इंग्लैंड) हमारी वजह से बचा है उसमें से उन्हें कम से कम 20 मिलियन हमको देने की जरूरत है," सैमी ने ट्वीट किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 29, 2020, 13:49 [IST]
Other articles published on Jul 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X