नस्लवाद पर बोलते हुए टूट गया लीजेंड, भावुक होने के बाद कैमरे के सामने रो पड़े होल्डिंग- VIDEO

Michael Holding didn't hold back as he delivered a powerful message against racism | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के दिग्गज माइकल होल्डिंग गुरुवार को स्काई न्यूज के रिपोर्टर मार्क ऑस्टिन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान नस्लवाद के मुद्दे को संबोधित करते हुए टूट गए। तेज गेंदबाजी दिग्गज ने बुधवार को एक भावुक अपील की, जिसमें उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स के विशेषज्ञों से बात करते हुए, साउथेम्प्टन में द अगेस बाउल में विंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के टेस्ट के पहले दिन नस्लवाद के प्रति अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए कहा।

गुरुवार को उसी के बारे में साक्षात्कार होने पर, होल्डिंग ने कहा कि वह भावुक हो गए क्योंकि उन्होंने अपने माता-पिता के बारे में सोचना शुरू कर दिया। "ईमानदार से कहूं, वह भावनात्मक हिस्सा तब आया जब मैंने अपने माता-पिता के बारे में सोचना शुरू किया, "पूर्व विंडीज पेसर ने कहा।

गांगुली की कमान में क्यों हुआ KKR का बुरा हाल, अब दादा ने किया खुलासा- समस्या मुझमें नहीं थीगांगुली की कमान में क्यों हुआ KKR का बुरा हाल, अब दादा ने किया खुलासा- समस्या मुझमें नहीं थी

होल्डिंग ने अपने आंसुओं को नियंत्रित करते हुए एक विराम लिया, और कहा: "मार्क, मुझे पता है कि मेरे माता-पिता किस चीज से गुजरे हैं। मेरी मां के परिवार ने उनसे बात करना बंद कर दिया क्योंकि उनका पति बहुत काला था। मुझे पता है कि वे किस चीज से गुजर रहे थे, और वह तुरंत मेरे पास आया, "होल्डिंग ने अपनी आंखों से आंसू पोंछते हुए कहा," 66 वर्षीय ने कहा।

रिपोर्टर ने माइकल से पूछा कि क्या वह मानते हैं कि यह वह क्षण हो सकता है जब चीजें बदलनी शुरू हो सकती हैं। "यह क्षण हो सकता है कि चीजें बदल जाएं?" ऑस्टिन ने पूछा।

"ठीक है, यह एक धीमी प्रक्रिया है, लेकिन मुझे उम्मीद है। भले ही यह इस समय में काफी धीमी प्रगति पर है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह सही दिशा में जारी रहेगा। घोंघे की गति से भी, मुझे परवाह नहीं है, "होल्डिंग ने जवाब दिया।

"मुझे आशा है कि लोग ठीक से वही समझ रहे हैं जो मैं कह रहा हूं, और ठीक उसी तरह जहां मैं आ रहा हूं। मैं 66 साल का हूं। मैंने इसे देखा है, मैं इसके माध्यम से गया हूं और मैंने इसे अन्य लोगों के साथ अनुभव किया है। यह इस तरह जारी नहीं रह सकता है - हमें यह समझना होगा कि लोग लोग हैं, "होल्डिंग ने भी कहा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 10, 2020, 13:46 [IST]
Other articles published on Jul 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X