ENG vs WI: खाली स्टेडियम में बोरियत ना हो, दर्शकों का नकली शोर कराकर खेले जाएंगे मुकाबले

नई दिल्ली: कुछ ही समय पहले फुटबॉल की बड़ी लीग मसलन प्रीमियर लीग और ला लीगा आदि खाली स्टेडियम में खेली गई लेकिन दर्शकों की भरपाई करने के लिए ऐसे म्यूजिक सिस्टम लगाए गए थे जिनमें दर्शकों के चिल्लाने की आवाजें आती रहती हैं ताकि टीवी पर देख रहे दर्शकों को बोरियत का अहसास ना हो।

यह तरकीब टीवी ब्रॉडकास्टर ने निकाली थी और अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी इसी तरह का अनुभव टीवी दर्शकों को देखने के लिए मिलेगा। डेली मेल की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

क्रुणाल ने शेयर की अपने सबसे पहले इंटरव्यू की VIDEO, हार्दिक ने दी ये प्रतिक्रियाक्रुणाल ने शेयर की अपने सबसे पहले इंटरव्यू की VIDEO, हार्दिक ने दी ये प्रतिक्रिया

यह खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान करेगा। और यह प्रशंसकों को घर पर उनकी स्क्रीन के सामने बैठने के दौरान एक वास्तविक जीवंत स्टेडियम के माहौल का अनुभव भी कराएगा। तीन मैचों की श्रृंखला का उद्घाटन टेस्ट साउथैम्पटन के एजेस बाउल में 8 जुलाई से खेला जाएगा।

रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और वेस्टइंडीज क्रिकेट (सीडब्ल्यूआई) ने श्रृंखला के दौरान किसी तरह की सामान्यता लाने के लिए पिछले मैचों से साउंड क्लिप बजाने पर सहमति व्यक्त की है। इसके अलावा, ब्रॉडकास्टर्स स्टेडियम में वास्तविक दर्शकों की गैर-मौजूदगी में स्टंप माइक्रोफोन को भी नियंत्रित करेंगे।

धोनी के बर्थडे पर ब्रावो ने रिलीज किया 'कैप्टन कूल' के लिए नया गाना- VIDEOधोनी के बर्थडे पर ब्रावो ने रिलीज किया 'कैप्टन कूल' के लिए नया गाना- VIDEO

यह उम्मीद की जाती है कि नियमों में अचानक बदलाव के कारण, खिलाड़ियों को वर्तमान स्थिति से परिचित होने में कुछ समय लगेगा। नकली शोर प्रस्ताव के बारे में, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमर रोच ने अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कुछ शोर बिना किसी आवाज के बेहतर होगा।

"चारों ओर कुछ शोर बहुत अच्छा होगा। हमारे लिए इंग्लैंड में खेलना अजीब होगा, जहां हमेशा भीड़ का शोर और माहौल रहता है, "रोच ने द टाइम्स के हवाले से कहा।

इस बीच, इंग्लैंड ने श्रृंखला के लिए 13 सदस्यीय नियमित टीम और 9 सदस्यीय रिजर्व टीम की घोषणा की है। इंग्लिश कप्तान जो रूट पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें अपने बच्चे के जन्म की उम्मीद है। रूट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

यहां इंग्लैंड पुरुषों की टेस्ट टीम है:

बेन स्टोक्स (c), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (wk), जक क्रॉली, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सोफी, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: england vs west indies
Story first published: Tuesday, July 7, 2020, 14:50 [IST]
Other articles published on Jul 7, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X