IND vs ENG : इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट के लिए चुनी टीम, दो दिग्गजों की हुई वापसी

मैनचेस्टर : भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में द ओवल में अपनी हार के बाद, इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, जो 10 सितंबर, 2021 से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। टीम में दो दिग्गजों की वापसी हुई है। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है, लेकिन इंग्लैंड के पास अभी भी पटौदी ट्रॉफी को बचाने और उसके एक तरफ अपना हाथ रखने का मौका है। टीम में बदलाव के मामले में विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर बेटी के जन्म के बाद टीम में वापसी कर चुके हैं। इस वजह से वह चौथे टेस्ट से चूक गए थे। बेहतरीन फॉर्म में न होने के बावजूद बटलर इस टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। मैनचेस्टर का उनका घरेलू मैदान होना उन्हें इलेवन में वापस लाने में निर्णायक कारक हो सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि इस टेस्ट के लिए किसी उप-कप्तान का नाम नहीं लिया गया है। चौथे मैच में मोईन अली को उप-कप्तान चुना गया था, लेकिन बटलर की वापसी का मतलब है कि वह अली से उप-कप्तानी छीन लेंगे। उप-कप्तान के रूप में उनमें से किसी का भी नाम नहीं लेना इस बात का संकेत हो सकता है कि मैनचेस्टर में मैदान में उतरने के लिए दोनों में से किसी का भी प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का नहीं है।

यह भी पढ़ें- भारत जीता तो कैफ ने किया नागिन डांस, सहवाग बोले- आ गई हमारी श्रीदेवी

बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच, जो इस गर्मी में एक भी टेस्ट नहीं खेलने के लिए बदकिस्मत रहे हैं, को टीम में रखा गया है। ओल्ड ट्रैफर्ड में विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना के साथ, लीच की वापसी समझ में आती है। क्रिस वोक्स की उपस्थिति को देखते हुए, इंग्लैंड लीच को अली की जगह चुनने का फैसला कर सकता है।

सैम बिलिंग्स, जिन्हें ओवल टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था, को बटलर की वापसी के बाद बाहर कर दिया गया है। वह अपनी काउंटी टीम केंट में शामिल होंगे। वहीं अगर बटलर को वापस लाया जाता है, तो जॉनी बेयरस्टो अपनी जगह खो सकते हैं। ओवल में पांचवें दिन बल्लेबाजी करते हुए अपनी कोहनी में चोट लगने के कारण क्रेग ओवरटन को भी टीम में शामिल किया गया है। ये इंग्लैंड के लिए कुछ सवाल खड़े कर रहे हैं।

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:
जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, September 7, 2021, 17:20 [IST]
Other articles published on Sep 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X