इंग्लैंड का सितंबर में होने वाला भारत दौरा COVID-19 के चलते स्थगित: रिपोर्ट

नई दिल्ली: टीम इंडिया को सितंबर में घर में छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला में इंग्लैंड का सामना करना था। हालांकि भारत में कोविद -19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण, उस श्रृंखला के स्थगित होने की संभावना है।

इंग्लैंड श्रृंखला के साथ, अगले महीने न्यूजीलैंड ए की भारत यात्रा भी महामारी के कारण स्थगित हो सकती है। मामले को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई औपचारिक घोषणा अभी बाकी है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही घोषणा हो सकती है।

बीसीसीआई शुक्रवार को एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान टीम इंडिया के फ्यूचर टूर्स और प्रोग्राम (एफटीपी) कैलेंडर पर चर्चा करेगा।

Big Bash League 2020-21: यहां जानिए पूरा शेड्यूल, टीमें, लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंगBig Bash League 2020-21: यहां जानिए पूरा शेड्यूल, टीमें, लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंग

"इंग्लैंड को सितंबर के अंत में छह खेल (तीन वनडे और तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय) खेलने थे। जाहिर है कि मौजूदा परिस्थितियों में इंग्लैंड भारत की यात्रा पर नहीं होगा, "बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया।

"लेकिन मुझे लगता है कि एक औपचारिक घोषणा तब होगी जब एफटीपी समस्या पर चर्चा की जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार की एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान एजेंडा का हिस्सा है। न्यूजीलैंड ए को अगस्त में भारत का दौरा करना था और यहां तक ​​कि इसकी भी संभावना नहीं है, "अधिकारी ने कहा।

ब्रिटिश मीडिया में रिपोर्टों के अनुसार, सफेद गेंद का दौरा अब अगले साल सितंबर में हो सकता है।

भारत में वर्तमान में COVID -19 के 9 लाख से अधिक सकारात्मक मामले हैं और मरने वालों की संख्या 25,000 के निशान की ओर बढ़ रही है। भारत का केस लोड दुनिया में तीसरा सबसे अधिक है।

अगर सितंबर तक भारत की स्थिति में सुधार होता है, तब भी इंग्लैंड के आने की बहुत संभावना थी।

"हमारे (बीसीसीआई) अध्यक्ष (सौरव गांगुली) ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि वे अगस्त में एक शिविर की योजना बना रहे हैं यदि स्थिति अनुमति देती है। यह सामान्य ज्ञान है कि इन परिस्थितियों में, कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता है, "अधिकारी ने कहा।

इसके अलावा इंग्लैंड का दौरा सितंबर के अंतिम सप्ताह में निर्धारित किया गया था और ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 विश्व कप स्थगित होने के कारण, आईपीएल भारत या विदेश में उस चरण के दौरान बंद होने की उम्मीद है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 15, 2020, 13:20 [IST]
Other articles published on Jul 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X