ENG vs AUS: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, 9 महीने बाद वापस लौटा यह खिलाड़ी

Glenn Maxwell returns as Australia announces preliminary Squad for England Tour | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच पिछले 3 महीनों से क्रिकेट पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है, इस बीच इंग्लैंड में जैविक वातावरण में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है। मौजूदा समय में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के साथ सीरीज खेल रही है, फिर आयरलैंड की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम भी टेस्ट और टी20 सीरीज के लिये पहुंची हुई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने भी इंग्लैंड के खिलाफ प्रस्तावित वनडे और टी20 सीरीज के लिये 26 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

और पढ़ें: क्या विलियमसन को न्यूजीलैंड की कप्तानी से हटाने की हो रही है साजिश, कोच ने किया खुलासा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से घोषित की गई इस टीम में ग्लैन मैक्सवेल ने 9 महीने बाद वापसी की है तो वहीं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहने वाले उस्मान ख्वाजा को भी टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा सीए ने कई नये चेहरों को भी शामिल किया है।

और पढ़ें: जब गैरी कर्स्टन के चलते धोनी ने कैंसिल कर दिया था यह बड़ा दौरा, कारण जानकर रह जायेंगे हैरान

तय नहीं है ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा

तय नहीं है ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम का ऐलान करते हुए साफ किया कि कोरोना वायरस के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की कवायदों के लिये यह एक एक सकारात्मक कदम है, हालांकि अभी इस दौरे को लेकर कुछ भी पक्का नहीं कहा जा सकता। हाल ही में सीए ने अपने खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिये तैयार रहने को कहा था।

सीए ने बयान में कहा, ‘इस दौरे को लेकर अभी अंतिम फैसला किया जाना है तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है। इस दौरे की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा।'

टी20 विश्व कप के लिये चुनी गई है टीम

टी20 विश्व कप के लिये चुनी गई है टीम

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में नियमित खिलाड़ियों के अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने वापसी की है जिन्होंने अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2019 में खेला था, इसके बाद मेंटल हेल्थ से जुड़ी समस्याओं का हवाला देते हुए वह ब्रेक पर चले गये थे। वहीं पिछले काफी समय से सीमित ओवर्स में अपना प्रभाव खो चुके उस्मान ख्वाजा की भी टीम में वापसी हुई है।

भले ही इस साल आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि यह टीम केवल इंग्लैंड दौरे के लिये ही नहीं बल्कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर भी चुनी गयी है।

उन्होंने कहा, ‘यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गयी है। टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप के रूप में नये चेहरे रखे गये हैं। इन तीनों ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था।'

ऐसी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऐसी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

संभावित टीम इस प्रकार है : शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स , डी आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 16, 2020, 16:15 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X