ENG vs PAK: 'समझ से परे हैं कप्तान का यह फैसला', बाबर आजम पर जमकर बरसे शोएब अख्तर

Pak vs Eng: Shoaib Akhtar slams Babar Azam & Pakistan Team after losing 2nd T20I | Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान टीम के लिये मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में बी टीम के हाथों क्लीन स्वीप होने के बाद पाकिस्तान की टीम इस समय 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है जिसका आखिरी मैच मंगलवार को खेला जायेगा। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने वनडे सीरीज की शर्मनाक हार के बाद टी20 सीरीज का आगाज 31 रनों की जीत के साथ किया, हालांकि रविवार को खेले गये मैच में इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर से वापसी की और पाकिस्तान की टीम को 45 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब सीरीज के आखिरी मैच में जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम करेगी।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम के कप्तान बाबर आजम को जमकर लताड़ने का काम किया है और इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले की जमकर आलोचना की है। उल्लेखनीय है कि इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर पूरे नहीं खेले लेकिन इसके बावजूद वह मैच में 200 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

और पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, कोरोना नेगेटिव हुए ऋषभ पंत

जवाब में पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी और 45 रनों से मैच हार गई। अख्तर का मानना है कि हेडिंग्ले के मैदान पर खेले गये इस मैच में कप्तान बाबर आजम पिच को पढ़ने में नाकाम रहे और बल्लेबाजी के लिये सपाट पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उन पर भारी पड़ा, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अख्तर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कप्तान बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं।

और पढ़ें: भारत की ऑल टाइम टेस्ट XI में एक दो नहीं बल्कि 8 कप्तान, हर्षा भोगले ने किया टीम का ऐलान

इस वीडियो में उन्होंने कहा, 'टॉस जीतने के बावजूद पाकिस्तान की टीम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि जब सबको पता है कि आज इंग्लैंड में साल का सबसे गर्म दिन है तो पता होना चाहिये कि पिच कितनी सपाट है। किसी पागल को भी पता होगा कि अगर यॉर्कशॉयर में इतनी धूप पड़ी है तो पिच बल्लेबाजी के मुफीद ही होने वाली है। आप पिछले मैच में 232 रन बनाकर आये हो और यहां आकर आप गेंदबाजी चुन रहे हैं।'

अख्तर ने आगे कहा कि आप इस बात को भी जानते हैं जोस बटलर आज इंग्लैंड के लिये ओपनिंग करने वाले हैं और आप इतनी सपाट पिच पर उन्हें बल्लेबाजी का न्यौता देकर करना क्या चाह रहे हैं। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला मेरी समझ से परे है। मैंने पहले ही कहा था कि इंग्लैंड 200 से ज्यादा रन बनायेगा और पाकिस्तान की टीम ने सीरीज जीतने का अच्छा मौका गंवा दिया है। अगर मैं पीसीबी चेयरमैन होता इस खराब फैसले को लेकर टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 19, 2021, 19:15 [IST]
Other articles published on Jul 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X