ENG vs PAK,3rd Test: क्राउली ने लगाया करियर का पहला शतक, तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड

England vs Pakistan, 3rd Test : Zak Crawley hits maiden double century in Test | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच साउथैम्पटन के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जैक क्राउली के दम पर इंग्लैंड के नाम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जैक क्राउली (171) और जोस बटलर (87) की नाबाद पारियों के दम पर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 332 रन बना लिये हैं। जहां इंग्लैंड के बल्लेबाज इस मैच में मजबूती से खेल रहे हैं तो वहीं पर पाकिस्तान के गेंदबाज पस्त नजर आ रहे हैं।

सौरव गांगुली ने बताया कब से शुरु होगा भारत में घरेलू क्रिकेट, नहीं टलेगा विश्व कप का आयोजन

इस बीच जैक क्राउली ने अपने करियर के 8वें टेस्ट मैच में ही अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। अपनी इस पारी के दौरान वह 19 चौके लगा चुके हैं और दोहरे शतक के करीब नजर आ रहे हैं। इस शतक के साथ ही जैक क्राउली के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये हैं।

'अश्विन के साथ होने वाली है पॉन्टिंग की तीखी तकरार', मांकड़िंग पर बयान से भड़के आकाश चोपड़ा

मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के लिये किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में क्राउली ने अपना नाम दर्ज कर लिया है। जैक क्राउली ने पहले दिन नाबाद 171 रनों की पारी खेली और इस फेहरिस्त में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये हैं। क्राउली ने अपनी इस पारी के दौरान 19 चौके लगाये हैं। क्राउली से पहले इंग्लैंड के लिये 2017 में जो रूट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 184 रन बनाने का कारनामा किया था जबकि 2010 में जोनाथन ट्रोट ने नाबाद 175 रन बनाये थे।

पांचवे विकेट के लिये दूसरी बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

पांचवे विकेट के लिये दूसरी बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर अपनी पहली पारी में 332 रन बना लिये है। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी हो चुकी है। क्राउली ने पारी के महज 5वें ओवर में ही क्रीज पर कदम रखा और दूसरे छोर पर जम गये। इस बीच जोस बटलर ने 39वें ओवर में ओली पोप के आउट होने के बाद मैदान पर कदम रखा और 9 चौके, 2 छक्के की मदद से पहले दिन 87 रनों की पारी खेली। इस बीच दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले दिन की समाप्ति पर 5वें विकेट के लिये 205 रन जोड़े जो कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच में पांचवे विकेट के लिये की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले पॉल कॉलिंगवुड और इयोन मोर्गन ने ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर 219 रनों की साझेदारी की थी।

पिता ने भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ठोंका था पहला शतक

पिता ने भी पाकिस्तान के खिलाफ ही ठोंका था पहला शतक

जहां जैक क्राउली ने पाकिस्तान के खिलाफ संभली हुई पारी खेलते हुए अपने करियर का पहला शतक लगाया और धीरे-धीरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं तो वहां पर यह जानकर हैरानी होगी कि 1996 में उनके पिता जॉन क्राउली ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक लगाया था। क्राउली और बटलर ने ऐसे समय में जिम्मेदारी संभाली जबकि इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 127 रन था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स (6) और डॉम सिब्ली (22) के विकेट को पहले सेशन में गंवा दिया था, तो कप्तान जो रूट (29) और ओली पोप (तीन) दूसरे सत्र में पवेलियन लौटे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 22, 2020, 16:18 [IST]
Other articles published on Aug 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X