ENG vs PAK: 'यह हार नहीं भूकंप है', पाकिस्तान टीम पर जमकर बरसे रमीज राजा

Ramiz Raja slams Babar Azam led Pakistan team after shocking defeat in 2nd ODI| Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही रॉयल लंदन वनडे सीरीज के लगातार दूसरे मैच में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम की शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों पर हमला बोल दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की बी टीम के हाथों मिली शर्मनाक हार को भूकंप करार दिया और मैनेजमेंट की जमकर आलोचना की। 3 मैचों की इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के सीमित ओवर्स प्रारूप के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन के खेमे में 7 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पूरी टीम को क्वारंटीन होना पड़ा, जिसके चलते ईसीबी ने पहले मैच से 48 घंटे पूर्व आनन-फानन में 18 सदस्यीय नई टीम का ऐलान किया।

और पढ़ें: WI vs AUS: लगातार दूसरे T20 मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पीटा, हेटमायर-ब्रावो ने दिलाई 56 रन की जीत

बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इस नई नवेली टीम को पाकिस्तान के सामने कमजोर आंका जा रहा था लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने लगातार दोनों मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन कर सीरीज को गंवा दिया है और अब पाकिस्तान की टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। पहले मैच में महज 140 रन पर ऑल आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम ने दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी कर इंग्लैंड की टीम को महज 247 रनों पर ऑल आउट कर दिया। जिसके बाद लगा कि शायद बाबर आजम की कप्तानी में टीम वापसी कर सीरीज में 1-1 की बराबरी करती नजर आयेगी।

और पढ़ें: ENG vs PAK: हार के बीच हसन अली ने रचा इतिहास, तोड़ा शोएब अख्तर का बड़ा रिकॉर्ड

हार नहीं भूकंप है, नहीं कर सकता कोई बचाव

हार नहीं भूकंप है, नहीं कर सकता कोई बचाव

हालांकि रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुई और 196 रनों पर ऑल आउट होकर 52 रनों से मैच गंवा बैठी। पाकिस्तान के लिये सौद शकील ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अलावा कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज इंग्लिश बॉलर्स के सामने टिक नहीं सका। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम के सामने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की शर्मनाक बल्लेबाजी पर निराशा और कहा कि यह औसत से भी नीचे का प्रदर्शन था।

अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किये वीडियो में रमीज राजा ने कहा,'अगर आप वनडे सीरीज की इस हार को रिएक्टर स्केल पर मांपते हैं तो इसकी हैरान करने की वैल्यू 15 होगी। यह पाकिस्तान की हार नहीं बल्कि बड़ा भूकंप है। मुझे समझ नहीं आता कि इस शर्मनाक हार का कोई कैसे बचाव कर सकता है। टैलेंट की बात करें तो यह इंग्लैंड की नंबर 2 टीम है जिससे आपको यह शर्मनाक हार मिली है।'

इंग्लैंड की काउंटी टीम से हारा पाकिस्तान

इंग्लैंड की काउंटी टीम से हारा पाकिस्तान

रमीज राजा ने पाकिस्तानी टीम की आलोचना करते हुए कहा कि आप एक ऐसी टीम के सामने घुटने टेक रहे हैं जिसमें बेन स्टोक्स को छोड़ दिया जाये तो लगभग पूरी टीम ही नई है, जिनके 5-10 मैचों के बीच का अनुभव है।

उन्होंने कहा,'अगर आप बेन स्टोक्स को छोड़ दें तो पूरी टीम में से शायद ही कोई एक खिलाड़ी भविष्य में इंग्लैंड की नियमित टीम के लिये सेलेक्ट किया जायेगा। हम एक ऐसी काउंटी टीम की बात कर रहे हैं जिसने पाकिस्तान को धोया है। लोगों ने इस टीम को कमजोर समझा और सोचा कि वो वनडे सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप कर देंगे। लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से पलट गई है और पाकिस्तान की टीम सूपड़ा साफ होने की कगार पर है। इस प्रदर्शन का बचाव नहीं किया जा सकता। अगर अब भी खतरे की घंटी नहीं बजी तो मुझे नहीं पता कब बजेगी। यह विश्वकप का साल है और पाकिस्तानी फैन्स के लिये ऐसी हेडलाइनस असहनीय हैं।'

राजा ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट पर उठाया सवाल

राजा ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट पर उठाया सवाल

रमीज राजा ने अपने इस वीडियो में पाकिस्तान के कोच और टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पीसीबी को इनसे सवाल करना चाहिये। रमीज राजा ने आगे कहा कि अब समय आ गया है कि कोच और मैनेजमेंट से सवाल किया जाये और तय किया जाये कि नतीजों के लिये और कितना समय चाहिये।

उन्होंने कहा,'आपने फैन्स के दुखी चेहरे लॉर्डस के मैदान पर देखे, जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट पर गर्व था उन्होंने उसे प्यार करने की अपनी ताकत खो दी। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथअफ्रीका में फैन्स की संख्या घटती जा रही है क्योंकि हम लगातार उनकी उम्मीदों को मारते जा रहे हैं। कोच के प्रदर्शन की जांच के लिये और कितना वक्त दिया जाना चाहिये। बेहद खराब चयन और हम लगातार कुछ ओवररेटेड खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में खिलाते जा रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि इस टीम का समर्थन कैसे करूं। हम उनसे अपनी गलतियों से सीख कर सुधार की अपेक्षा करते हैं लेकिन यहां पर कुछ बदलाव नहीं दिख रहा। टीम को बड़े बदलाव करने होंगे वरना यह काफी मुश्किल दौरा साबित होने वाला है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 11, 2021, 17:32 [IST]
Other articles published on Jul 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X