'जब थोड़ी सी सीम नहीं कर सकते बर्दाश्त तो आगे क्या होगा', पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर भड़के शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar takes a dig at Babar Azam & Co. after woeful batting collapse | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड दौरे पर पहुंची क्रिकेट टीम को रॉयल लंदन वनडे सीरीज के पहले मैच में बुरी हार को लेकर जमकर लताड़ लगाई है। मैच के बाद शोएब अख्तर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से खासा नाराज नजर आये और इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम के सामने 9 विकेट की हार को बेहद शर्मनाक बताया। कार्डिफ के मैदान पर खेले गये इस मैच में पाकिस्तान की टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरना पड़ा, जिसमें इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम को महज 141 रनों पर ऑल आउट कर दिया। वहीं रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 142 रनों के लक्ष्य को महज 21.5 ओवर्स में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया और 9 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

मैच के बाद कप्तान बाबर आजम को पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों का सामना करना पड़ा। 2 बॉल खेलकर बिना खाता खोले वापस लौटने वाले कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा कि वो टीम के साथ बैठकर मैच के बारे में बात करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उतार-चढ़ाव क्रिकेट का हिस्सा हैं लेकिन उनकी टीम मजबूती के साथ वापसी करेगी।

और पढ़ें: IND vs SL: 'ऐसा हुआ तो बहुत बुरा होगा', एंजेलो मैथ्यूज के रिटायरमेंट की खबरों को लेकर अरविंद डि सिल्वा हैरान

उन्होंने कहा,' यह हमारे लिये कोई बड़ी नाकामयाबी नहीं है, हालांकि क्रिेकेट में कभी दिन अच्छे होते हैं तो कभी खराब भी गुजरते हैं। हम पिछली कुछ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर के यहां पहुंचे हैं। मैं टीम के साथ बैठकर इस मैच के बारे में बात करूंगा। मैंं उन्हें कहूंगा कि घबराने की जरूरत नहीं है। उतार-चढ़ाव जीवन का हिस्सा है। यह जितनी जल्दी देखने को मिले उतना ही अच्छा है। एक टीम के तौर पर हम वापसी करेंगे।'

वहीं पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को कप्तान बाबर आजम की यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने कहा कि कप्तान को हार के बाद ऐसे घटिया बहाने देना शोभा नहीं देता। अख्तर का मानना है कि कार्डिफ की पिच में ऐसा कुछ भी डराने वाला नहीं था जो पाकिस्तान के बल्लेबाज संभल पाने में नाकाम रहे और पहले ही ओवर में 2 विकेट खोने के बाद 26 रन पर 4 विकेट खो दिये। अख्तर ने पाकिस्तान की टीम और उसके प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठाये।

और पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर भड़के कामरान अकमल, कहा- ऐसा लगा जैसे श्रीलंका गई ही नहीं

उन्होंने कहा,'यह सब बहुत ही घटिया बहाने हैं। विकेट पर अजीबोगरीब बाउंस जैसी कोई चीज नहीं थी। इंग्लैंड में गेंद को हमेशा ही थोड़ी सा सीम मिलता है और यह बात सबको पता है। अब अगर आप थोड़ा सा सीम भी नहीं झेल सकते तो आप क्या करेंगे। मैं खुद के लिये और पाकिस्तानी फैन्स के लिये सॉरी महसूस कर रहा हूं। अगर पाकिस्तान ने ऐसा प्रदर्शन करना जारी रखा तो उन्हें देखने कौन जायेगा। मैं तो नहीं जाउंगा।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अब सीरीज के दूसरे मैच के लिये लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर उतरना है। अगर पाकिस्तान की टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी वरना उसके हाथ से सीरीज निकल जायेगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 9, 2021, 20:21 [IST]
Other articles published on Jul 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X