ENG vs WI Test : ऐतिहासिक टेस्ट में रोरी बर्न्स ने बटोरी सुर्खियां, इंग्लैंड के लिए किया खास काम

Eng vs WI: Rory Burns reached a huge landmark on the second day of the 1st Test| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड-विंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला साउथंप्टन में जारी है। इंग्लैंड ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम की शुरूआत भले ही अच्छी ना रही हो लेकिन उनके ओपनर रोनी बर्न्स ने सुर्खियां बटोर ली हैं। हालांकि उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के लिए एक खास काम किया है। रोरी बर्न्स ने 85 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली, जैसे ही उन्होंने पारी का 21वां रन पूरा किया तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए बताैर ओपनर 1 हजार रन पूरे कर लिए।

ENG vs WI Test : यादगार बना मुकाबला, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसाENG vs WI Test : यादगार बना मुकाबला, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

13 साल बाद हुए ऐसा

13 साल बाद हुए ऐसा

रोरी बर्न्स के लिए यह खास है, क्योंकि इंग्लैंड को 13 साल बाद कोई ऐसा ओपनर मिला है जिसने टेस्ट में 1000 रन पूरे किए हैं। इससे पहले 2007 में एलिस्टर कुक ने 1 हजार रन पूरे किए थे, यानी कि कुक के बाद रोरी बन्र्स ऐसे इकलाैते इंग्लिश ओपनर हैं जिसने टीम के लिए 1 हजार रन पूरे किए।

ऐसा काम करने वाले 28वें इंग्लिश बल्लेबाज

ऐसा काम करने वाले 28वें इंग्लिश बल्लेबाज

यह उपलब्धि रोनी बर्न्स ने मैच के दूसरे दिन हासिल की। दूसरे दिन करीब एक घंटा देरी से खेल शुरू होने के बाद जैसे 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोरी बर्न्स ने होल्डर की गेंद का सामना किया तो उन्होंने अपना 21वां रन लिया। इसी के साथ रोरी ने अपने 16वे टेस्ट में 1000 रन पूरे कर लिए। रोरी यह कारनामा करने वाले इंग्लैंड के 28वें बल्लेबाज भी बने हैं।

साढे़ 4 महीने बाद देखने को मिला कोई टेस्ट

साढे़ 4 महीने बाद देखने को मिला कोई टेस्ट

मैच कोरोना के कहर के कारण करीब साढे़ चार महीने बाद दर्शकों को कोई टेस्ट मैच देखने को मिला है। आखिरी टेस्ट मैच 29 फरवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेला गया था। इस मैच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आखिरी वनडे मैच 13 मार्च को आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में खेला गया था। इसके बाद भारत को 15 और 18 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेलने थे लेकिन कोरोना के कारण इन्हें रद्द कर दिया गया। फिर इसके बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं करवाया गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, July 9, 2020, 18:22 [IST]
Other articles published on Jul 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X