ENGW vs INDW: शैफाली वर्मा ने लिया कैथरीन ब्रंट से बदला, लगातार 5 गेंदों पर लगाये 5 चौके

ENGW vs INDW
Photo Credit: ICC/Twitter
Shafali Verma hits five consecutive boundaries in Kathrine Brunt over| Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर तीनों प्रारूप में सीरीज खेलने पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय टी20 सीरीज खेल रही है जिसका दूसरा मैच होवे के काउंटी ग्राउंड पर खेला जा रहा है। पहले मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 18 रनों से जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की टीम ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 148 रन बनाये और इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 149 रनों का लक्ष्य दिया।

जहां टी20 सीरीज में इन दो टीमों के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिल रहा है तो वहीं दोनों टीमों के दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच एक अलग प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। यह प्रतिस्पर्धा भारतीय टीम की विस्फोटक और सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा और इंग्लैंड की हरफनमौला खिलाड़ी कैथरीन ब्रंट के बीच देखने को मिल रही है। ब्रंट ने शैफाली को पहले मैच में बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेजा था, जिसके बाद शैफाली दूसरे मैच में बदला लेने के इरादे से उतरी थी।

और पढ़ें: ENG vs PAK: 'पाकिस्तान को क्लीन स्वीप से कोई नहीं बचा सकता', हार को लेकर अख्तर ने जमकर लताड़ा

शैफाली ने इसका बदला इस मैच में ले भी लिया। शैफाली वर्मा ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिये स्मृति मंधाना के साथ 70 रनों की साझेदारी की और 8 चौके 1 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। शैफाली वर्मा को सामने देख इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट ने एक बार फिर से कैथरीन ब्रंट को गेंद थमाई, लेकिन शैफाली ने उनके पहले ओवर में ही चौका जड़कर उनके खिलाफ अपने इरादे साफ कर दिये।

हालांकि शैफाली का असली बदला तो पारी के चौथे और उनकी गेंदबाजी के दूसरे ओवर में आया, जब उन्होंने कैथरीन ब्रंट के ओवर में लगातार 5 चौके लगाने का काम किया। शैफाली वर्मा ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद को मिड विकेट के ऊपर से खेलकर पहला चौका लगाया तो वहीं अगली गेंद को ब्रंट के सिर के ऊपर से सीधा खेलकर दूसरा चौका बटोरा।

और पढ़ें: IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले सामने आई श्रीलंकाई खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट, जानें क्या है रिजल्ट

ओवर की चौथी गेंद को शैफाली वर्मा ने प्वाइंट की दिशा में खेलकर तीसरा चौका लगाया तो वहीं पर अगली गेंद को मिड विकेट की ओर खेलकर चौथा चौका लगाया। ब्रंट की आखिरी गेंद को शैफाली ने जगह बनाकर खेला और मिड विकेट के ऊपर से लगातार पांचवा चौका बटोरा। शैफाली वर्मा ने महज 38 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली लेकिन मैडी विलियर्स ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और नैटली स्कीवर के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, July 11, 2021, 21:22 [IST]
Other articles published on Jul 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X