'ये लोग भारत और IPL से डरते हैं'- पाकिस्तान का दौरा छोड़ने पर इंग्लिश पत्रकार ने ECB को लताड़ा

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान को छोड़ दिया जिसके बाद सब यह जान पा रहे थे कि अगली बारी इंग्लैंड की है जिसको टी20 विश्व कप से पहले अपनी पुरुष और महिला दोनों टीमों को पाकिस्तान में खेलने के लिए भेजना था। और हुआ भी वही, क्योंकि न्यूजीलैंड के पलायन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी अपने पुरुषों और महिलाओं के पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया। इन लगातार दो घटनाओं से पाकिस्तान क्रिकेट सन्न रह गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने आखिरी मिनट में पल्ला झाड़ किया था जब शुक्रवार (17 सितंबर) को रावलपिंडी में पहला वनडे शुरू होने वाला था।

NZC ने सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित मुद्दों का हवाला देते हुए एक प्रेस बयान जारी किया, जिसे उन्होंने सार्वजनिक रूप से प्रकट नहीं किया। घटनाओं पर ताजा प्रतिक्रिया इंग्लैंड के प्रसिद्ध पत्रकार पीटर ओबोर्न ने दी, जो 'वूडेंड टाइगर' के लेखक भी हैं। उन्होंने पुरुष और महिला टीमों की टीम की प्रस्तावित T20I श्रृंखला को वापस लेने के लिए ECB को लताड़ दिया है। यह सीरीज 13 अक्टूबर से शुरू होने वाली थी।

स्काई न्यूज से बात करते हुए ओबोर्न ने कहा कि ईसीबी अपने खिलाड़ियों, भारतीयों और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से डरता है।

कार्तिक त्यागी ने दिखाया उम्र से बड़ा खेल, अपने हीरो जसप्रीत बुमराह ने दिया धन्यवादकार्तिक त्यागी ने दिखाया उम्र से बड़ा खेल, अपने हीरो जसप्रीत बुमराह ने दिया धन्यवाद

उन्होंने कहा, "देखिए, इंग्लिश क्रिकेट की सुरक्षा के मूल्यांकन में कोई बदलाव नहीं था। इसे सुरक्षित माना गया। हमें पता चला कि ब्रिटिश उच्चायोग इससे खुश था। बेशक, अफगानिस्तान में कुछ कार्यक्रम चल रहे हैं लेकिन सुरक्षा सलाह यह थी कि यात्रा करना ठीक था। "

ओबोर्न ने इस मामले पर ईसीबी के अध्यक्ष इयान व्हाटमोर की गंभीर चुप्पी पर भी सवाल उठाया। पत्रकार को लगता है कि उन्हें इस बारे में उचित स्पष्टीकरण देना चाहिए कि इंग्लैंड ने यात्रा करने से इनकार क्यों किया।

"यह अंग्रेजी क्रिकेट बोर्ड द्वारा लिया गया निर्णय है और वैसे हमने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष इयान व्हाटमोर से क्यों नहीं सुना। वह बाहर क्यों नहीं आए और उस फैसले को सही ठहराया? क्या आप इनविजिबल इयान को स्काई टीवी पर आने और अपने फैसले को सही ठहराने के लिए कह सकते हैं?

"वे [ईसीबी] खिलाड़ियों से डरते हैं, वे भारतीयों और विशेष रूप से आईपीएल से प्रभावित हैं।"

ओबोर्न ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में T20I खेलने के लिए यात्रा नहीं करने से इनकार करके, ECB ने न केवल पाकिस्तान बल्कि पूरे क्रिकेट जगत को गलत संदेश दिया है।

उन्होंने कहा, "वैसे यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सिर्फ एक झटका नहीं है, यह विश्व क्रिकेट के लिए एक झटका है। पाकिस्तान दुनिया की शानदार टीमों में से एक है।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 8 - October 20 2021, 07:30 PM
श्रीलंका
आयरलैंड
Predict Now

Story first published: Wednesday, September 22, 2021, 17:12 [IST]
Other articles published on Sep 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X