माइकल अथर्टन ने कहा- भारत के साथ ना खेल पाने का पाकिस्तान ने बड़ा खामियाजा भुगता

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन का कहना है कि पाकिस्तान की टीम भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल पाती है जिसके चक्कर में उनको काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अथर्टन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम को अपने देश के आंतरिक हालातों के चलते बाहर होमलैंड बनाना पड़ा है जो कि यूएई है, क्योंकि 2009 में श्रीलंका की टीम की बस पर जो हमला हुआ था उसके बाद दुनिया के तमाम देशों ने पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था।

दिक्कत तब ज्यादा बड़ी हो गई जब भारत ने जनवरी 2013 के बाद से पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है। जनवरी 2013 में पाकिस्तान की टीम भारत आई थी और उन्होंने यहां पर दो T20 इंटरनेशनल और तीन एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले थे। वही टेस्ट मैचों की बात की जाए तो 2007-8 सीजन के बाद से दोनों टीमों ने वाइट गेम क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों अब वर्ल्ड कप में ही खेलते हैं जिसके चलते उनके मुकाबले बहुत कम होते हैं।

SRH के किसी बॉलर को रिटेन नहीं करूंगा, पर इस गेंदबाज को जाने नहीं दूंगा- सहवागSRH के किसी बॉलर को रिटेन नहीं करूंगा, पर इस गेंदबाज को जाने नहीं दूंगा- सहवाग

अगर सबसे नजदीकी भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बात करें तो 2019 वर्ल्ड कप में ऐसा मुकाबला देखने को मिला था जहां पर भारत ने एकतरफा तरीके से जीत हासिल की थी और अब 24 अक्टूबर को फिर से T20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच में मुकाबला होने जा रहा है।

माइकल अथर्टन ने पाकिस्तान की समस्याओं को अपने कॉलम में लिखा है जो उन्होंने द टाइम्स के लिए लिखा है। इसमें वे कहते हैं, "भारत के साथ पाकिस्तान क्रिकेट नहीं खेल पाता है जिसके चलते उनको पिछले एक दशक में कई मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है और वे संयुक्त अरब अमीरात में लगभग एक दशक से खेलते हैं जो महंगा तरीका है।"

अथर्टन ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो कोरोनावायरस के प्रसार के बाद सबसे ज्यादा विदेशी दौरों की यात्राओं पर गया है जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ऐसे देश हैं जिनको बहुत ज्यादा घूमने की जरूरत नहीं पड़ी है और उन्होंने अपने विदेशी दौरे भी कैंसिल किए हैं। माइकल अथर्टन ने कहा, "जब इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और पाकिस्तान का द्वारा कैंसिल कर दिया और जब ऑस्ट्रेलिया अपने घर से बाहर कोई टेस्ट मैच खेलने को तैयार नहीं था तो पाकिस्तान की टीम दुनिया भर में दौरा कर रही थी। पाकिस्तान की टीम ने कोरोनावायरस होने के बाद से सबसे ज्यादा बार घर से बाहर दौरे किए हैं।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 5 - October 19 2021, 03:30 PM
स्कॉटलैंड
पापुआ न्यू गिनी
Predict Now

Story first published: Friday, October 1, 2021, 17:28 [IST]
Other articles published on Oct 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X