पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया झूठा, याद किया 24 साल पुराना किस्सा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और विस्फोटक खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू अपने करियर के दौरान अक्सर एक किस्सा सुनाते नजर आते हैं। यह किस्सा 1996 में शारजहां के मैदान पर खेले गये भारत और पाकिस्तान का है जहां पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच झड़प देखने को मिली थी। अब इस मैच के करीब 24 साल बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने नवजोत सिंह सिद्धू को झूठा बताते हुए उस घटना को लेकर कुछ अलग ही दावा किया है।

और पढ़ें: Viral Video: मोहम्मद शमी को जवाब देने के लिये अब मुमताज बनीं हसीन जहां

आमिर सोहेल का मानना है कि नवजोत सिंह सिद्धू इस घटना को सही तरीके से नहीं बता रहे हैं और हर बार इसमें अपनी तरफ से कुछ भी जोड़ देते हैं। अब इस घटना पर सफाई देते हुए आमिर सोहेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस किस्से की पूरी कहानी बताई है।

और पढ़ें: सौरव गांगुली को ICC का चेयरमैन बनाना चाहता है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानें क्यों

वैसा नहीं हुआ था जैसा सिद्धू सोचते हैं

वैसा नहीं हुआ था जैसा सिद्धू सोचते हैं

सोहेल ने शारजहां के मैदान पर 1996 में खेले गये इस मैच के बारे में बात करते हुए बताया कि सिद्धू ने कई बार इस घटना को बताया है पर वह जैसा बताते हैं ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था।

अपने यूट्यब चैनल पर बात करते हुए सोहेल ने कहा,'हर कोई जानाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू कौन हैं, वह क्रिकेट की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं। मैं उनका सम्‍मान करता हूं और वह उन बल्‍लेबाजों में से एक हैं, जिनकी बल्‍लेबाजी देखने में मुझे मजा आता है। दुनिया के कई गेंदबाजों के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी शानदार है। एक कॉमेडी शो के दौरान उन्‍होंने इस किस्‍से के बारे में बताया था, मैंने 2005 में भी एक न्‍यूज चैनल पर उनसे बात की थी जहां पर उन्‍होंने फिर से इस किस्‍से को लेकर बात की और अपनी बात दोहरायी। मैंने उनसे कहा कि चीजें उस तरह से नहीं हुई थी, जैसा वो सोचते हैं।'

जब अकीब जावेद ने सिद्धू को दी थी गाली

जब अकीब जावेद ने सिद्धू को दी थी गाली

इस किस्से के बारे में बात करते हुए आमिर सोहेल ने कहा कि यह घटना साल 1996 की है जब मैं भारत के खिलाफ शारजाह के मैदान पर पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर रहा था।

उन्होंने कहा,'सिद्धू पाजी करीब 90 रन पर खेल रहे थे. एक ओवर के बीच में वह गुस्‍से में मेरे पास आए और कहा कि आमिर अपने तेज गेंदबाजों को समझा लो। वह गलत कर रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि पाजी क्‍या हुआ। उन्‍होंने कहा कि वह अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। मैंने उन्‍हें इसे नजरअंदाज करने की बात करते हुए कहा कि वह तेज गेंदबाज है, उनकी बात करने की आदत है। इस पर उन्‍होंने कहा कि नहीं, वो क्‍या चाहते हैं, वो बोले, मगर अपशब्‍द न कहे। पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने कहा कि सिद्धू की बात सुनकर उन्‍होंने कहा कि मैं मैच के बाद उनसे बात करूंगा. आप जाएं और खेलें. उस मैच में ये सब हुआ था।'

सोहेल ने बताया क्यों पड़ी सफाई देने की जरूरत

इस मुद्दे पर बात करते हुए आमिर सोहेल ने बताया कि आखिरकार इतने सालों बाद उन्हें इस मुद्दे पर सफाई देने की जरूरत क्यों पड़ी।

उन्होंने कहा,'मैंने उनसे कहा था कि अकीब जावेद भी शहर में हैं और हम तीनों साथ में बैठ सकते हैं और इस पर चर्चा कर सकते हैं। पिछली बार जब मैंने एशिया कप में कमेंट्री की थी तो ये मामला फिर उठा था और मैंने सफाई दी थी। मगर उन्‍होंने इस किस्‍से को एक अलग तरीके से बताया इसीलिए मुझे लगता है कि मुझे इस पर सफाई देने की जरूरत है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 10, 2020, 19:46 [IST]
Other articles published on Jun 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X