ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट से बाहर हुए फॉफ डु प्लेसिस, डिविलियर्स को मिली दक्षिण अफ्रीका की कमान

Posted By:
Faf du Plessis ruled out, AB de Villiers will lead South Africa against Zimbabwe

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस जिम्बाब्वे के खिलाफ आज (मंगलवार) से शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच में नही खेलेंगे। डु प्लेसी की जगह अब दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को दक्षिण अफ्रीका की कमान सौंपी गई है। बता दें कि डिविलियर्स भी काफी समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। वहीं डु प्लेसी की बात करें तो उन्होंने अक्तूबर में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पीठ में दर्द के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

डु प्लेसी पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिए उन्हें आराम देना ही सही समझा गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार (26 दिसंबर) की पुष्टि की है कि डुप्लेसी टेस्ट मैच नही खेलेंगे। डु प्लेसिस ने ऐतिहासिक चार दिवसीय टेस्ट के लिए खुद को समय पर ठीक करने का 60% मौका दिया था, लेकिन वे खुद को ठीक नहीं कर पाए क्योंकि इस बीच उन्हें वायरल संक्रमण हो गया।

लगभग दो वर्षों में कोई भी टेस्ट न खेलने वाले डीविलियर्स को अब एक मात्र 4 दिवसीय डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए स्टैंड-इन कप्तान घोषित कर दिया गया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि केप टाउन में भारत के खिलाफ 5 जनवरी को होने वाले टेस्ट मैच से पहले डुप्लेसी फिट हो जाएंगे।

Story first published: Tuesday, December 26, 2017, 14:12 [IST]
Other articles published on Dec 26, 2017
Please Wait while comments are loading...