मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया से लौटते ही खरीदी BMW कार, पिता थे ऑटो ड्राइवर

Mohammed Siraj bought bmw car : नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट श्रृंखला (Border Gavaskar Trophy) में, भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ब्रिस्बेन में चौथे मैच में, उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए जिससे मैच को बदल गया। इसलिए भारतीय टीम ने इस मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और श्रृंखला 2-1 से जीती। सीरीज में मोहम्मद सिराज ने सबका दिल जीता। उनके पिता ऑटो ड्राइवर थे, जिनका 20 नवंबर को निधन हो गया थ। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने परिवार का नाम राैशन किया, लेकिन दुख भरी बात यह रही कि उनके पिता अपने बेटे को खेलता हुआ नहीं देख सके। अब ऑटो ड्राइवर के बेटे मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया से लाैटते ही बीएमडब्ल्यू (BMW) कार खरीद ली है।।

मोहम्मद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए हैं। 26 वर्षीय सिराज ने भारत आते ही एक बीएमडब्ल्यू खरीदी है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक कहानी पोस्ट की है, जिसमें उनकी महंगी बीएमडब्ल्यू कार दिखाई गई है।

IPL 2021 : वो तीन टीमें, जो श्रीसंत पर नीलामी के दाैरान लुटा सकती हैं मोटा पैसा

पिता ने ऑटो चलाकर उनकी देखभाल की थी

मोहम्मद सिराज को अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन चुनौतियों का सही तरीके से सामना करके, मोहम्मद सिराज श्रृंखला में हावी रहे। मोहम्मद सिराज को श्रृंखला में नस्लवादी आलोचना का सामना करना पड़ा था। आज वह जिस मुकाम पर पहुंचा है वह उसकी मेहनत और अपने दिवंगत पिता की दृढ़ता के कारण है।

एक समय था जब मोहम्मद सिराज के पिता अपने परिवार का समर्थन करने के लिए ऑटो चलाते थे। जूते खरीदने के लिए पैसे न होने के कारण, मोहम्मद सिराज नंगे पैर अभ्यास करते थे। ऐसी दयनीय स्थिति से गुजरते हुए, सिराज ने आईपीएल के माध्यम से दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाई। इससे उनके लिए भारतीय टीम के दरवाजे भी खुल गए। हालांकि, उनके पिता की मृत्यु हो गई जब मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए थे। फिर भी मोहम्मद सिराज पीछे नहीं हटे। मोहम्मद सिराज के पिता ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। इस सपने को पूरा करने के लिए, वह ऑस्ट्रेलिया में रहे और अपने दिवंगत पिता की उम्मीदों पर खरा उतरे। ऑस्ट्रेलिया के दौरे से घर लौटने के बाद, मोहम्मद सिराज ने पहली बार कब्रिस्तान का दौरा किया और अपने दिवंगत पिता की कब्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 23, 2021, 10:53 [IST]
Other articles published on Jan 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X