आईपीएल में 5 स्टार बल्लेबाज, जो सबसे अधिक बार 'जीरो' पर आउट हुए हैं

नई दिल्ली। आईपीएल में हर साल हमें कई रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, आईपीएल में चौके और छक्के और कई बड़े रिकॉर्ड हैं। कभी-कभी यह देखा जाता है कि अनचाहे रिकॉर्ड बनते हैं। इनमें से एक रिकॉर्ड किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा बार 'जीरो' पर आउट होना भी है। टी20 क्रिकेट की प्रकृति यह है कि जब कोई बल्लेबाज मैदान पर आता है, तो उसे बड़े शॉट खेलने होते हैं, इसलिए जल्दी आउट होने का खतरा बहुत अधिक होता है। परिणामस्वरूप, खिलाड़ी अक्सर शून्य पर आउट हो जाते हैं। इस लेख में, हम आपको उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए हैं।

5. अजिंक्या रहाणे

5. अजिंक्या रहाणे

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। रहाणे आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। वह अब तक मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। रहाणे आईपीएल में 11 बार शून्य पर आउट हुए हैं। लेकिन वह आईपीएल में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी थे।

बात अविश्वसनीय जरूर है, लेकिन सच है...जोफ्रा आर्चर ने 2 गेंदों पर बटोरे 27 रन

4. रोहित शर्मा

4. रोहित शर्मा

इस सूची में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। रोहित शर्मा ने IPL में 189 मैचों में 4910 रन बनाए हैं। इसके अलावा, उनके नेतृत्व में, उन्होंने मुंबई इंडियंस टीम को चार बार चैंपियन बनाया। हालांकि, रोहित शर्मा आईपीएल में 12 बार अपना स्कोरिंग खाता नहीं खोल सके।

3. मनीष पांडे

3. मनीष पांडे

मनीष पांडे आईपीएल के पहले सीजन से 2008 से आईपीएल में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कई टीमों की ओर से आईपीएल में भाग लिया और लगभग सभी टीमों से अच्छा खेला। मनीष पांडे को अब तक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, पुणे वारियर्स इंडिया और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते देखा गया है। अब तक, मनीष पांडे ने आईपीएल में कुल 131 मैचों में 2877 रन बनाए हैं और 12 बार आउट हुए हैं।

2. अंबाती रायडू

2. अंबाती रायडू

अंबाती रायडू चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक अच्छे बल्लेबाज साबित हो रहे हैं। वह 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए और उस सीजन में उनका प्रदर्शन जबरदस्त था। CSK ने 2018 में भी टूर्नामेंट जीता। रायडू का इसमें बड़ा हिस्सा था। रायडू ने आईपीएल में अब तक 3,000 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन 12 बार आउट भी हुए हैं।

1. पार्थिव पटेल

1. पार्थिव पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल इस सूची में सबसे ऊपर हैं। वह आईपीएल में 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। पार्थिव पटेल आईपीएल में कई टीमों के लिए भी खेल चुके हैं। इस सीजन में वह आरसीबी टीम का हिस्सा हैं। वहीं हरभजन सिंह भी 13 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 23, 2020, 12:55 [IST]
Other articles published on Sep 23, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X