5 मौके जब रोहित शर्मा के कारण हुआ भारतीय क्रिकेट में विवाद

नई दिल्लीः जब से रोहित और विराट कोहली के बीच अनबन की अफवाह उड़ी, वे शर्मा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसे लोगों का एक समूह है जो उन्हें सपोर्ट करते हैं और चाहते हैं कि वह भारतीय कप्तान के रूप में विराट की जगह लें। दूसरी ओर, टेस्ट टीम से उनके बाहर होने के बावजूद कई चर्चाएं और बहसें हुईं, बावजूद इसके कि वे शानदार फॉर्म में हैं।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

जबकि विराट कोहली का दावा है कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक है, रोहित शर्मा की हरकतें ठीक हैं। पिछले कुछ महीनों में, उन्हें अपने कार्यों के माध्यम से सोशल मीडिया पर कई बड़े विवाद पैदा किए हैं। इन चालों से स्पष्ट संकेत मिलता है कि वह कप्तान और प्रबंधन एक ही पेज पर नहीं है।

और पढ़ें: अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे कर सकते हैं एप्लाई

पांच मौके जब रोहित शर्मा ने विवाद पैदा किया-

1. बायो-बबल के उल्लंघन का ताजा मामला-

1. बायो-बबल के उल्लंघन का ताजा मामला-

टीम इंडिया ने 2020-21 सीज़न में सीमित ओवरों की श्रृंखला और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की। पहले दो टेस्ट में जब चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर थी, तो भारतीय क्रिकेटरों को ऑफ-फील्ड परेशानी में पाया गया।

उस समय तक रोहित शर्मा चोटिल थे, अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल हुए और उन्हें अंतिम दो टेस्ट के लिए टेस्ट टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया। यही वह समय था जब हिटमैन ने नए साल के दिन मेलबर्न में गिल, शॉ, पंत और सैनी के साथ एक रेस्तरां का दौरा किया।

नवदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने क्रिकेटरों को रेस्तरां में देखा और उनके बिल का भुगतान किया। उन्होंने भोजन का आनंद ले रहे खिलाड़ियों का एक वीडियो पोस्ट किया और पूरी घटना को भी ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने के लिए त्वरित था। ट्वीट किया गया कि ऋषभ पंत ने फैन को गले लगाया।

खिलाड़ियों को केवल किसी भी रेस्तरां के बाहर खाने की अनुमति है और चल रहे COVID-19 नियमों के कारण वहां अंदर जाकर बैठने की अनुमति नहीं है। यह बताया गया कि भारतीय खिलाड़ी अंदर बैठे थे, जो एक स्पष्ट प्रोटोकॉल उल्लंघन था।

नियम तोड़ने के बावजूद रोहित, पंत, शुभमन गिल होंगे सिडनी टेस्ट के लिए उपलब्ध-रिपोर्ट

2. केएल राहुल के ऊपर इस पोस्ट को लाइक किया-

2. केएल राहुल के ऊपर इस पोस्ट को लाइक किया-

विश्व कप 2019 में, रोहित शर्मा हॉट फॉर्म में थे। वह टूर्नामेंट में भारत के लिए अग्रणी रन-स्कोरर थे और पांच शतक भी बनाए। इसके अलावा, उन्होंने सचिन तेंदुलकर के छह विश्व कप शतकों के रिकॉर्ड को बराबर किया और उनसे वेस्टइंडीज में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद की गई।

उन्होंने T20I श्रृंखला में अच्छी शुरुआत की और पहले दो मैचों में से एक में 67 भी मारा। हालांकि, कोहली ने उन्हें आखिरी गेम के लिए आराम देने और केएल राहुल की जगह लेने का फैसला किया। बाद में, रोहित ने वार्म-अप खेल में भी प्रभावित किया, जो कि टेस्ट शुरू होने से पहले खेला गया था। केएल राहुल ने उस मैच में 36 रन बनाए, वहीं शर्मा ने 68 रनों की पारी खेली।

फिर भी, विराट कोहली ने केएल राहुल को दोनों टेस्ट मैचों के लिए चुना। सलामी बल्लेबाज दोनों मैचों में विफल रहे और शायद रोहित शर्मा उत्साहित नहीं थे। इस प्रकार, उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट पसंद किया जिसमें लिखा था कि केएल राहुल एक ओवररेटेड खिलाड़ी हैं।

3. अनुष्का शर्मा के खिलाफ एक ट्वीट को लाइक करना

3. अनुष्का शर्मा के खिलाफ एक ट्वीट को लाइक करना

2018 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान, अनुष्का शर्मा भारी विवाद में शामिल थीं। भारतीय टीम ने सपोर्ट स्टाफ के साथ लंदन में भारत के उच्चायुक्त का दौरा किया। हालाँकि, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का ने भी भाग लिया और टीम के साथ देखी गईं।

इसके अलावा, अनुष्का पहली पंक्ति में अपने पति और टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ पोज करती हुईं, जिन्हें बहुतों ने पसंद नहीं किया। उन्होंने ऐसा करने के लिए पावर कपल को जमकर लताड़ा और कुछ ने यह भी दावा किया कि यह एक 'टीम विजिट' था और 'फैमिली विजिट' नहीं। रोहित शर्मा, जो उस दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे, ने एक रहस्यवादी ट्वीट को पसंद करके सभी को हैरान कर दिया।

4. 'मैं केवल टीम के लिए नहीं, अपने देश के लिए खेलता हूं'

4. 'मैं केवल टीम के लिए नहीं, अपने देश के लिए खेलता हूं'

पूरे दौरे के लिए टीम वेस्टइंडीज रवाना होने से ठीक पहले विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। विश्व कप 2019 से बाहर होने के बाद, उनके और रोहित शर्मा के बीच अनबन की अफवाहें तेज हो गईं। हालांकि, भारतीय कप्तान ने इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया।

उन्होंने यहां तक ​​कहा कि ये 'चौंकाने वाले' और 'हास्यास्पद' थे। जब ऐसा लग रहा था कि सोशल मीडिया में चल रही सभी खबरों पर पूर्ण विराम लग गया है, रोहित शर्मा ने एक गंभीर ट्वीट के साथ आग लगाने का फैसला किया। टीम के कैरिबियाई रवाना होने के कुछ ही घंटों बाद, वह एक विवादास्पद ट्वीट के साथ आए।

'मैं केवल टीम के लिए नहीं, अपने देश के लिए खेलता हूं', उन्होंने लिखा जिसने फिर से इस विवाद में जान डाल दी।

5. अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर देना-

5. अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर देना-

रोहित शर्मा ने बहुत पहले ही विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। उन्होंने उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी अनफॉलो कर दिया। यह रोहित शर्मा की एक और सोशल मीडिया गतिविधि थी, जिसने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया है।

यह पहली बार नहीं है जब रोहित ने अभिनेत्री के खिलाफ इस तरह का कुछ किया। उनकी इस कार्रवाई से, भारतीय सलामी बल्लेबाज ने ईंधन में आग लगा दी और संभावित दरार के बारे में चर्चा तेज कर दी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 5, 2021, 15:59 [IST]
Other articles published on Jan 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X