पाकिस्तान में T-20 टूर्नामेंट में फिक्सिंग? जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली | यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग चल रहा है, वहीं पाकिस्तान में राष्ट्रीय टी 20 टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। इस बीच, यह बताया गया है कि एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को एक सट्टेबाज द्वारा संपर्क किया गया और स्पॉट फिक्सिंग की पेशकश की गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि एक संदिग्ध बुकी ने घरेलू टी 20 टूर्नामेंट के दौरान एक खिलाड़ी से संपर्क किया था। पीसीबी के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी ने रावलपिंडी में चल रहे राष्ट्रीय टी 20 कप के दौरान एक बुकी से संपर्क करने की शिकायत की थी।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "यह जानकारी प्राप्त करने के बाद, पीसीबी के रिश्वत निवारण विभाग ने एक जांच की और कुछ संवेदनशील जानकारी मिली। यह जानकारी संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को प्रदान की गई है, जिसके पास जांच करने के लिए स्रोत, क्षमता और अधिकार हैं। खिलाड़ियों ने सट्टेबाज को सूचित किया है कि रिश्वतखोरी की रोकथाम और सुरक्षा के बोर्ड के निदेशक, आसिफ महमूद, सटोरियों द्वारा संपर्क किया गया है।''

IPL में बने 5 ऐसे रिकाॅर्ड, जो इस सीजन में भी नहीं टूट पाएंगे

आसिफ महमूद ने कहा, "हम मामले की जांच नहीं कर सकते, क्योंकि पीसीबी जांच की प्रगति के बारे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सूचित करना जारी रखेगा। हम जानते हैं कि इस खेल से कुछ भ्रष्ट लोगों को खतरा है। कुछ लोग व्यक्तिगत लाभ के लिए क्रिकेटरों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। "

टूर्नामेंट में पाकिस्तान के राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम, आलराउंडर इमाद वसीम और अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज जैसे शीर्ष क्रिकेटर भाग ले रहे हैं। इससे पहले, बुकी ने आईपीएल के 13 वें सीजन में एक खिलाड़ी से संपर्क किया था। खिलाड़ी ने बीसीसीआई के भ्रष्टाचार निरोधक विभाग को सूचित किया था। सुरक्षा कारणों से खिलाड़ी का नाम जारी नहीं किया गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, October 16, 2020, 18:11 [IST]
Other articles published on Oct 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X