हर्षा भोगले ने चुनी दशक की टेस्ट XI, इसमें 4 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास

Harsha Bhogle picks his Test XI of the decade : नई दिल्ली। वर्ष 2014 से 2020 तक के दशक के खेल पत्रकार हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने दशक की टेस्ट इलेवन (Test XI) को चुना। इस दिग्गज ने कई खिलाड़ियों को चुना, जिन्होंने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। शुरुआत करने के लिए, उन्होंने अपने विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों के रूप में एलिस्टर कुक और डेविड वार्नर को चुना। कुक ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत एक शतक के साथ की थी।

उनका आखिरी टेस्ट 2018 में लंदन के केनिंग्टन ओवल में भारत के खिलाफ था। वार्नर ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के एक तेजतर्रार खिलाड़ी हैं और उन्होंने 2019 में एडिलेड ओवल में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक भी जड़ा है। तीसरे नंबर पर, भोगले श्रीलंका से ग्यारह कुमार संगकारा के लिए गए। दक्षिणपूर्वी जून 2015 में रिटायर होने से पहले लंका की बल्लेबाजी इकाई का एक आधार था।

IND vs AUS : जडेजा से हुई गलती, रहाणे के साथ टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसाIND vs AUS : जडेजा से हुई गलती, रहाणे के साथ टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा

शाकिब अल हसन- ग्यारह में एकमात्र ऑलराउंडर
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ, आईसीसी के नंबर-दो और नंबर-एक टेस्ट बल्लेबाज क्रमशः भोगले के मध्य क्रम में हैं। यहां तक ​​कि विराट रैंकिंग में शीर्ष पर थे जब स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ कांड के कारण अपने एक साल के निलंबन की अवधि में व्यस्त थे। विकेटकीपर के रूप में, हर्षा ने एबी डीविलियर्स को चुना, जिन्होंने मई 2018 में उन्होंने संन्यास लिया। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन प्लेइंग इलेवन में भोगल के एकमात्र आलराउंडर हैं। शाकिब ने आखिरी बार सितंबर 2019 में चटोग्राम में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला था। रवि अश्विन एक विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में शामिल हुए। यह नोट करना भी उचित है कि अश्विन के नाम चार शतक टन हैं और वे सभी वेस्टइंडीज के खिलाफ आए थे।

पैट कमिंस, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन भोगले की तेज गेंदबाजी तिकड़ी हैं। कमिंस वर्तमान में आईसीसी के नंबर-वन टेस्ट गेंदबाज हैं और वे सबसे बड़े गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने सबसे लंबे प्रारूप में 150 से अधिक विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के एंडरसन अपने नाम के 600 विकेटों के साथ अब तक के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं। इस बीच, स्टेन, एक साल पहले टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं और केवल खेल के एकदिवसीय और टी 20 आई प्रारूपों में खेलने के लिए केंद्रित हैं।

यहां हर्षा भोगले की दशक की टेस्ट इलेवन है -
एलेस्टेयर कुक, डेविड वार्नर, कुमार संगकारा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, एबी डिविलियर्स (wk), शाकिब अल हसन, रवि अश्विन, पैट कमिंस, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 28, 2020, 10:28 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X