Flashback 2020 : वो 3 बाॅलर, जिन्होंने T-20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डाले

Flashback 2020 : नई दिल्ली। साल 2020 समाप्ति की ओर है। ऐसे में हर क्रिकेट प्रेमी यह जानने की उत्सुकता रख रहा है कि काैन से खिलाड़ी ने इस साल नाम कमाया तो किसने खराब प्रदर्शन किया। हालांकि कोरोनावायरस के कारण कई मैच रद्द भी हुए। लेकिन पिछले तीन महीनों से क्रिकेट फिर से पटरी पर लाैट आया है। आज हम उन 3 गेंदबाजों का जिक्र करेंगे जिन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर निकाले।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 क्रिकेट में खतरनाक बाॅलर बनकर ऊभरे हैं। उनकी खासियत यही है कि वो बल्लेबाज को आसानी से रन नहीं देते और विकेट लेने में माहिर हैं। इस साल बुमराह टी20 में उतने विकेट तो नहीं ले पाए लेकिन अपनी कसी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं दिए। इस साल बुमराह ने 8 मैचों में 26 ओवर की गेंदबाजी की है और इस दौरान इन्होंने 2 ओवर मेडन डाले हैं।

Test : मोहम्मद सिराज का कमाल, 53 साल बाद देखने को मिला ऐसा दमदार प्रदर्शनTest : मोहम्मद सिराज का कमाल, 53 साल बाद देखने को मिला ऐसा दमदार प्रदर्शन

संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane)
नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लामिचाने भी इस साल कमाल का खेल दिखाने में सफल हुए हैं। एक स्पिन गेंदबाज के रूप में मेडन ओवर डालना और भी मुश्किल है लेकिन लामिचाने ने 3 ओवर मेडन निकाले। उन्होंने इस साल 3 टी20 मैचों में 12 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर मेडन डाले हैं। लामिचाने ने 2 मेडन ओवर थाईलैंड तथा 1 मेडन ओवर मलेशिया के खिलाफ फेंका था।

मोहम्मद असलम (Mohammed Aslam)
मोहम्मद असलम एक श्रीलंका के खिलाड़ी थे जो अब कुवैत की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हैं। बाएं हाथ का यह स्पिन गेंदबाज टी20 प्रारूप में काफी सफल है और बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने देता। साल 2019 में कुवैत के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले असलम ने इस साल 5 मैचों में 20 ओवर की गेंदबाजी की हैं और इस दौरान 3 ओवर खाली निकाले हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, December 29, 2020, 21:34 [IST]
Other articles published on Dec 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X