Flashback 2020: ट्विटर पर पुरुष भारतीय एथलीट में सबसे आगे रहे विराट कोहली

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की दुनिया भर में बड़ी संख्या है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या से समझी जा सकती है। 2008 में उनकी शुरुआत के बाद से, दाएं हाथ के खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में फलते-फूलते रहे हैं और उन्हें सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। 32 वर्षीय के पास 22,000 से अधिक रन हैं और 70 शतक हैं।

उनके पास मार्च से सितंबर के मध्य तक खेलने के लिए कोई क्रिकेट नहीं था जब COVID-19 महामारी कहर बरपा रही थी और दुनिया भर के क्रिकेट टूर्नामेंट रुक गए थे। फिर भी, दिल्ली में जन्मे खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के माध्यम से अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स से जुड़े रहने में सक्षम थे। वह पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर भी आए थे।

ट्विटर इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर कोहली 2020 में सबसे अधिक चर्चित भारतीय खिलाड़ी थे। अपने प्रशंसकों को पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रोमांटिक और मनमोहक क्षणों को साझा करने के लिए और महामारी में सरकार द्वारा निर्धारित निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता से अवगत कराने तक, कोहली कभी भी रडार से दूर नहीं गए।

IND vs AUS: फिटनेस टेस्ट पास हुआ तो कैमरुन ग्रीन का खेलना तय, लैंगर ने की पुष्टिIND vs AUS: फिटनेस टेस्ट पास हुआ तो कैमरुन ग्रीन का खेलना तय, लैंगर ने की पुष्टि

विराट के बाद रोहित शर्मा, भारतीय वनडे और टी 20 आई उप-कप्तान और एमएस धोनी ट्विटर पर छाए रहे।

ट्विटर के अलावा, कोहली शीर्ष 25 वैश्विक इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसरों की सूची में सर्वोच्च स्थान पाने वाले भारतीय भी बन गए। उन्होंने 11 वें स्थान पर कब्जा कर लिया, जबकि उनकी पत्नी अनुष्का 24 वें नंबर पर थी। इस बीच, पहलवान गीता फोगट ट्विटर पर सबसे अधिक उल्लेखित महिला खिलाड़ी थीं। क्रिकेट, बास्केटबॉल, फुटबॉल और F1 रेसिंग को छोड़ दें तो 2020 में ये तीन चर्चित खेल थे।

हैशटैग में, आईपीएल 2020 और व्हिसलपोडु ने गोल किए और सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए मार्च से स्थगित करने के बाद आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक हुआ। WhistlePodu ने दिखाया कि CSK T20 लीग में सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली टीम थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, December 15, 2020, 11:25 [IST]
Other articles published on Dec 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X