4 चार शहरों में होंगे PSL के मुकाबले, पहली बार सभी मैच होंगे पाकिस्तान में

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विदेशी टीमों को आश्वस्त के लिए एक और कदम उठाया है कि देश में खेलना सुरक्षित है।

पहली बार, पाकिस्तान के प्रमुख घरेलू टी- 20 टूर्नामेंट के सभी मैच देश के चार प्रमुख शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

पीसीबी ने बुधवार को घोषणा की कि कराची, लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान फरवरी से शुरू होने वाले 34 पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खेलों की मेजबानी करेंगे। लाहौर में 22 मार्च को फाइनल सहित 14 मैच हैं।

बड़े और ऊंचे छक्के लगाकर टीम में जगह पक्की करने का है शिवम दुबे का इरादा

2016 में PSL के पूरे पहले संस्करण का मंचन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था, इससे पहले पीसीबी ने 2017 का फाइनल लाहौर में आयोजित किया था। 2018 में, चार मैच लाहौर और कराची में आयोजित किए गए - बाकी संयुक्त अरब अमीरात में - जबकि पिछले साल कराची ने आठ मैचों की मेजबानी की थी।

इस साल कुल 36 विदेशी खिलाड़ी छह स्थानीय फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे - क्वेटा ग्लेडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, मुल्तान सुल्तांस, कराची किंग्स, लाहौर कलंदर्स और पेशावर ज़ालमी।

उन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस शामिल हैं।

पाकिस्तान लंबे समय से विदेशी देशों का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहा है। 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दरवाजे बंद कर दिए गए थे। इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी और श्रीलंका के कई खिलाड़ी और टीम के अधिकारी घायल हो गए थे।

पिछले महीने पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, एक विश्व एकादश और श्रीलंका की मेजबानी की है। पिछले महीने रावलपिंडी और कराची में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का सफलतापूर्वक आयोजन किया था।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मणि ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट लाने के बाद, पूरे पाकिस्तान सुपर लीग की मेजबानी हमारी दूसरी बड़ी उपलब्धि है।" "मुझे कभी कोई संदेह नहीं था कि यह पाकिस्तान की लीग है और इसे घरेलू दर्शकों के सामने खेलना चाहिए।"

हार्दिक पांड्या की सगाई से विराट कोहली भी हुए सरप्राइज, कप्तान ने ऐसे दी बधाई

कराची में नौ मैचों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें क्वेटा ग्लेडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच सलामी बल्लेबाज शामिल हैं। रावलपिंडी, जिसने 2004 के बाद से पिछले महीने अपने पहले टेस्ट मैच की मेजबानी की, में आठ गेम और मुल्तान में तीन हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि उनकी टीम ने 2019 को समाप्त कर दिया। उन्होंने इस तथ्य को जोड़ा कि छोटे प्रारूप में उनकी टीम नंबर एक टीम थी लेकिन उनके जीतने के अनुपात में अचानक गिरावट देखी गई।

पाकिस्तान को अब अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है जहां दोनों टीमें टी20 और टेस्ट मैच खेलेंगी। पाकिस्तान इस सीरीज के लिए मेजबानी करने के लिए तैयार है। इसके लिए पाक की अंडर-19 टीम से युवा पेस सनसनी नसीम शाह को भी वापस बुला लिया गया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 2, 2020, 9:28 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X