18 महीने में पहली बार श्रीलंका ने जीती कोई ODI सीरीज, दक्षिण अफ्रीका को हराया

नई दिल्लीः श्रीलंका ने मंगलवार को कोलंबो में तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इस जीत में चरित असलांका और उनके स्पिनरों के हरफनमौला प्रदर्शन ने भूमिका निभाई। श्रीलंका की आखिरी वनडे सीरीज जीत पिछले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ आई थी।

204 रनों के छोटे लक्ष्य का बचाव करते हुए श्रीलंकाई स्पिनर एक बार फिर टीम को बचाने की भूमिका में थे और प्रोटियाज को 30 ओवर में 125 रन पर आउट कर 18 महीने में अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत ली।

महेश तीक्षाना 37 रन देकर 4 विकेट लेकर सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, जबकि वनिन्दु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

गांगुली ने 'विराट सेना' को बताया बेस्ट टीम, नेहरा बोले- मैं 100 प्रतिशत सहमत नहींगांगुली ने 'विराट सेना' को बताया बेस्ट टीम, नेहरा बोले- मैं 100 प्रतिशत सहमत नहीं

लंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, "यह कठिन रहा है, हमने पिछले कुछ वर्षों से घर पर एक श्रृंखला नहीं जीती है, इसलिए यह बहुत मायने रखता है। लड़कों ने वास्तव में अच्छा खेला, इसलिए उम्मीद है कि आने वाले समय में बहुत सी श्रृंखलाएं जीतेंगे।

"हम जानते थे कि टॉस खेल में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा इसलिए टॉस जीतने से मैच पर अच्छा प्रभाव पड़ा। पहले मैंने सोचा था कि इस पिच पर 230 एक आदर्श स्कोर होगा, लेकिन 200 भी एक बहुत अच्छा निकला। "

उन्होंने तीक्षणा की तारीफ करते हुए कहा, "वह हमारा तुरुप का पत्ता था। वह एक टी 20 गेंदबाज अधिक है, लेकिन मैंने इस मैच में उसे बुद्धिमानी से इस्तेमाल किया। वह आगे बढ़ने की एक वास्तविक संभावना है।"

इससे पहले, श्रीलंका ने चैरिथ असलांका (47), धनंजय डी सिल्वा (31) और दुष्मंथा चमीरा (29) के साथ पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनकर 9 विकेट पर 203 रन बनाए।

वे आगे कहते हैं, "मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा काम किया। हां यह धीमा और टर्निंग था लेकिन लड़कों ने अच्छा किया। जाहिर है कि बल्लेबाजी योजना के अनुसार नहीं हुई, लेकिन श्रीलंका को पूरा श्रेय दिया गया।"

मैच में 3 विकेट लेने वाले और अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रहे केशव महाराज ने कहा, "हमें अपने कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों की टी20ई में वापसी लिए मिल गई है, इसलिए उम्मीद है कि इससे हमें वह बढ़ावा मिलेगा जिसकी हमें जरूरत है।"

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका अब 10 सितंबर से कोलंबो में 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 8, 2021, 8:42 [IST]
Other articles published on Sep 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X