उसे ODI से बाहर क्यों करें? पूर्व क्रिकेटर ने बताया क्यों खास हैं शिखर धवन

नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षों में, शिखर धवन 50 ओवर के प्रारूप में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। हालांकि, अपनी सभी उपलब्धियों के बावजूद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने की कगार पर हैं। उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ खतरे में डाल रहे हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा सलामी बल्लेबाज के समर्थन में सामने आए। उन्होंने महसूस किया कि इस तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज को प्रोटियाज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में खेलने की जरूरत है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर की राय थी कि धवन को बनाए रखने की जरूरत है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने धवन के ICC ODI इवेंट्स में उनके अभूतपूर्व रिकॉर्ड के बारे में भी बताया। आकाश चोपड़ा ने कहा, ''12, 18, 14, 12 और 0 विजय हजारे ट्रॉफी में उनका यह अंतिम पांच स्कोर है। क्या आपको उसे चुनना चाहिए? मुझे लगता है कि वह होना चाहिए। धवन ने भारत के लिए जबरदस्त खेला है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह मिस्टर आईसीसी अगर हम 2023 विश्व कप को देखें - अगर वह फिट रहता है तो क्यों नहीं?"

यह भी पढ़ें- IPL Auction : बिक सकते हैं दिनेश कार्तिक, 3 टीमों की रहेगी इनके ऊपर नजर

उन्होंने कहा, "भारत ने 2021 में ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है, तो उसे क्यों बाहर करें? कुछ लोगों ने जोर देकर कहा था कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी चुना जाना चाहिए था। सिर्फ इसलिए कि रुतुराज रन बना रहे हैं, या अय्यर ओपन कर सकते हैं, या रोहित-राहुल की जोड़ी सेट है। मुझे लगता है कि उसे बाहर करना गलत फैसला होगा।" चोपड़ा ने आगे कहा, "यदि वह खराब खेलता है, तो आप उसे छोड़ देते हैं। लेकिन अगर कोई बेहतर कर रहा है, और फिर आप उसे छोड़ देते हैं - यह सही नहीं है। यदि आप कुछ घरेलू प्रदर्शनों को देख एक महान भारतीय खिलाड़ी को बाहर कर रहे हैं, तो यह बहुत गलत होगा।

चोपड़ा ने कहा, "मुझे लगता है कि उसे साउथ अफ्रीका के दौरे पर होना चाहिए। यदि भारत किसी चरण में किसी ओर की ओर देख रहा है, तो कृपया उससे बात करें। बात होना महत्वपूर्ण है - खासकर जब आप एक वरिष्ठ खिलाड़ी को लुप्त कर रहे हों। उन्हें बताएं, उन्हें विश्वास में लें।" एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि धवन इस साल वनडे मैचों में भारत के प्रमुख रन-स्कोरर हैं। इसके अलावा, वह श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे के दौरान भारत के कप्तान थे। 2021 में आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने 59.40 की औसत से 297 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 18, 2021, 18:51 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X