ENG vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का खुलासा, बताया- कैसे सरफराज-आर्थर को हटाना पीसीबी पर पड़ा भारी

Former Pakistan captain Rashid Latif slams PCB fot removing Sarfarz and Arther | Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान टीम का आगाज बेहद निराशाजनक रहा है, जिसके चलते उसे पाकिस्तान क्रिकेट के फैन्स समेत कई पूर्व खिलाड़ियों से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की रॉयल वनडे सीरीज में पाकिस्तान की टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी। इस दौरान पाकिस्तानी फैन्स के लिये हार से ज्यादा इस बात को हजम कर पाना मुश्किल हो गया कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड के दोयम दर्जे की टीम के सामने घुटने टेक दिये। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त करने के बाद इंग्लैंड की मुख्य टीम के 7 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गये थे जिसके बाद ईसीबी ने बेन स्टोक्स की कप्तानी में नई 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

और पढ़ें: Tokyo Olympics special: साथियान ने बताया कैसे करेंगे ओलंपिक में मेडल का सपना साकार

इंग्लैंड की बी टीम के ऐलान के बाद पूर्व क्रिकेटर्स का मानना था कि पाकिस्तान की टीम आसानी से सीरीज जीत सकती है, हालांकि नतीजा इसके उलट आया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ने पहले दो मैचों में शर्मनाक प्रदर्शन किया तो वहीं आखिरी मैच में गेंदबाज जीत दिला पाने में नाकाम रहे। पाकिस्तान की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्टस का गुस्सा टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस पर निकल रहा है।

और पढ़ें: जब गांगुली को गाली देने के लिये भागकर आये थे एंड्रयू फ्लिंटॉफ, पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने सुनाई कहानी

पीसीबी ने यहां पर की बड़ी गलती

पीसीबी ने यहां पर की बड़ी गलती

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने खुलासा किया है कि टीम की मौजूदा हालत में पीसीबी किस तरह से जिम्मेदार है और उससे कहां पर बड़ी गलती हुई है। राशिद लतीफ का मानना है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद पीसीबी ने कप्तान सरफराज अहमद और कोच मिकी ऑर्थर को उनके पदों से हटाकर बहुत बड़ी गलती की। उल्लेखनीय है कि 2019 विश्व कप में पाकिस्तान के बाहर हो जाने के बाद से पीसीबी के लिये अहमद की फिटनेस बड़ा मुद्दा बन गई। इतना ही नहीं विश्व कप के दौरान अहमद की अपने साथियों के साथ लड़ाई की खबरें भी सामने आई थी। ऐसे में जब टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही तो पीसीबी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कप्तान सरफराज अहमद और हेड कोच मिकी ऑर्थर को बाहर का रास्ता दिखाया।

पाकिस्तान की खराब फॉर्म के लिये पीसीबी जिम्मेदार

पाकिस्तान की खराब फॉर्म के लिये पीसीबी जिम्मेदार

राशिद लतीफ ने उस वक्त भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से मिकी ऑर्थर और कप्तान के पद से सरफराज अहमद को हटाने के फैसले पर आपत्ति जताई थी और अब मौजूदा हालात को देखते हुए वो एक बार फिर से इस मुद्दे पर खुलकर बोले हैं।

अपने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने कहा,'मिकी ऑर्थर को क्यों हटाया गया, उन्हें टीम से बाहर करने का क्या कारण था। टीम ने उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन किया था और लगातार आगे की ही ओर बढ़ रही थी, आप उनके आकंड़े चेक कर सकते हैं लेकिन उन्हें पीसीबी की राजनीति के चलते बाहर कर दिया गया। मैं मिस्बाह को इस बात का जिम्मेदार नहीं ठहराता, शायद वह खुद कोच नहीं बनना चाहते थे। ऐसे में आप किसी अनुभवहीन और कम उम्र के खिलाड़ी को कोच क्यों बनायेंगे। मुझे लगता है कि इंग्लैंड मे टीम की मौजूदा हालत के लिये पीसीबी को जिम्मेदार ठहराना चाहिये।'

सरफराज को हटाना थी सबसे बड़ी भूल

सरफराज को हटाना थी सबसे बड़ी भूल

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से मिस्बाह उल हक को कोच बनाये जाने को लेकर भी सवाल उठाये और कहा कि संन्यास के बाद जैसे ही वो चीजों को समझ रहे थे तभी पीसीबी ने उन्हें हेड कोच बना दिया। ऐसा करना पीसीबी की सबसे बड़ी भूल थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम के पास इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करने का मौका है।

आपको बता दें कि राशिद लतीफ का माननना है कि पाकिस्तान के लिये सरफराज अहमद की कप्तानी अच्छी थी जिनकी मदद से 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी मे जीत मिली थी। पीसीबी ने 2019 विश्व कप के बाद मिकी ऑर्थर को कोच पद से हटा दिया और फिर कुछ समय बाद सरफराज से तीनों प्रारूप की कप्तानी भी छीन ली गई। कप्तानी छिनने के कुछ समय बाद ही सरफराज टीम से भी बाहर हो गये और मोहम्मद रिजवान के शानदार प्रदर्शन के चलते अपनी जगह फिर से हासिल कर पाने में नाकाम रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 16, 2021, 16:09 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X