साइबर ठगों का शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली, लगा इतने रूपयों का चूना

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली साइबर ठगों का शिकार हुए। उन्होंने इसको लेकर बांद्रा पुलिस स्टेशन में एक अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी है। केवाईसी अपडेट के नाम पर विनोद कांबली को 113,998 रुपए की चपत लगी है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार इस घटना की जानकारी दी। हालांकि, बांद्रा पुलिस को जैसे ही शिकायत मिली उसने साइबर पुलिस और बैंक की मदद से पैसों का लेनदेन रिवर्स करवा लिया। अब पुलिस उस अकाउंट होल्डर की डिटेल निकालने में लगी हुई है, जिसके खाते में कांबली के पैसे ट्रांसफर हुए थे।

अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कांबली के साथ फोन के जरिए संपर्क किया था और उन्हें एक लिंक भेजा। जैसे ही कांबली ने लिंक खोलकर अपनी केवाईसी अपडेट की तो उनके खाते से पैसे उड़ गए। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस मामले को लेकर जांच जारी है। मंगलवार को आईपीसी की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपियों की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री ने चुने 3 भारतीय खिलाड़ी, जो उनकी देखरेख में तेजी से आगे बढ़े

वहीं ठगी का शिकार हुए कांबली ने कहा, ''फोन पर जैसे ही अलर्ट मिला तो मैंने उसी समय अपने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया और अकाउंट को बंद करवा दिया। इसके बाद मैं पुलिस के पास पहुंचा। मेरे पैसे वापस दिलाने में मेरी मदद करने के लिए मैं पुलिस का आभारी हूं।' बता दें कि कांबली सचिन तेंदुलकर के बेहद करीबी दोस्त हैं। सचिन ने क्रिकेट में अपार सफलता पाई, लेकिन काबंली का करियर नहीं बढ़ सका। कांबली ने 1991 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। उन्होंने 17 टेस्ट और 104 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने वनडे में दो शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 2477 रन बनाए, तो 4 शतक, दो दोहरे शतक और 3 अर्धशतक की मदद से टेस्ट में 1084 रन बनाए थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: vinod kambli
Story first published: Friday, December 10, 2021, 11:46 [IST]
Other articles published on Dec 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X