कोविड से लड़ने के लिए आगे आए युवराज, अस्पतालों को मुहैया कराएंगे 1000 बेड

Yuvraj Singh foundation to set up 1000 beds in hospitals across India| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। माैजूदा समय भारत कोरोनावायरस की चपेट में है। हालांकि, कुछ दिनों से केस कम आ रहे हैं, लेकिन जैसे माना जा रहा है कि तीसरी लहर का आना तय है जो बच्चों को चपेट में ले सकती है। तो इससे निपटने के लिए देश एकजुटता से आगे आ रहा है। ऐसे में आम नागरिकों के अलावा कई दिग्गज क्रिकेटर भी मदद के लिए आगे आए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी इस महान कार्य में योगदान देने का फैसला किया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ समय बाद ही उन्हें मैदान पर क्रिकेट खेलते देखा गया। कुछ साल पहले उन्होंने उविकन नाम से एक फाउंडेशन शुरू किया था। उन्होंने इस फाउंडेशन के माध्यम से कई लोगों की मदद में हाथ बंटाया है। अब उनके फाउंडेशन के माध्यम से कोविड-19 मरीजों के लिए बनाए गए विभिन्न अस्पतालों में 1000 बेड उपलब्ध कराए जाएंगे।

धोनी से होती है मोर्गन की तुलना, सलमान बट बोले- इसे बहुत सीखने की जरूरत है

उविकन फाउंडेशन के अनुसार, इस पहल को वन डिजिटल एंटरटेनमेंट के सहयोग से लागू किया जाएगा। इस पहल का मुख्य उद्देश्य सरकारी, सैन्य, स्वायत्त और सेवा उन्मुख सेवा अस्पतालों की क्षमता में वृद्धि करना होगा, जिसमें 19 रोगियों की देखभाल के लिए ऑक्सीजन सेवाएं, वेंटिलेटर, बीआईपीएपी मशीन और अन्य आवश्यक चिकित्सा उपकरण की स्थापना शामिल है।

पीटीआई के अनुसार, युवराज सिंह ने एक बयान में कहा, "हम सभी ने अपने प्रियजनों को खो दिया है और COVID से निपटने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और अन्य महत्वपूर्ण देखभाल सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे लोगों के अनगिनत मामले भी देखे हैं। मैं भी, इससे बहुत प्रभावित हुआ हूं और महसूस किया है कि हम सभी को अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों का समर्थन करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है, जो सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।"

विराट कोहली ने भी की मदद
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 7 मई को जनता से धन जुटाने की कोशिश की थी। उन्होंने सात दिनों में सात करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन उनके अभियान को काफी सफलता मिली है। उन्हें महज सात दिनों में 11 करोड़ रुपए का डोनेशन मिला था। कैंपेन खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर सभी का शुक्रिया अदा किया था। इसके अलावा ऋषभ पंत, सचिन तेंदुलकर, इरफान और यूसुफ पठान, गौतम गंभीर, जयदेव उनादकट, शिखर धवन, लक्ष्मीरतन शुक्ला, आर अश्विन जैसे कई भारतीय क्रिकेटरों ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का हाथ बढ़ाया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: yuvraj singh cricket coronavirus
Story first published: Wednesday, June 2, 2021, 12:16 [IST]
Other articles published on Jun 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X